पाक को लौटाने होंगे दाऊद और सलाहुद्दीन

0
66

देहरादून: पाकिस्तान की ओर से लगातार बातचीत के प्रस्तावों पर भारत ने एक बार फिर दो टूक कहा है कि यदि आतंकवाद के खिलाफ वह कोई ऐक्शन नहीं लेता तो ऐसा करने से पाकिस्तान को और भी मुश्किलो का सामना करना होगा। भारत सरकार ने पाक से स्पष्ट कहा है कि यदि वह आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को लेकर वाकई में गंभीर है तो जल्द ही दाऊद इब्राहिम और सैयद सलाहुद्दीन को भारत के हवाले कर दे। सरकारी सूत्रों ने शनिवार को यह भी खुलासा किया कि इन दोनों के अलावा उन आतंकियों को भी सौंपने की मांग की गई है, जो भारतीय हैं लेकिन पाकिस्तान में रह रहे हैं।

भारत ने कहा है कि पुलवामा आतंकी हमले में जैश की संलिप्तता के बाद भी पाकिस्तान अभी तक उसके या फिर अन्य किसी दहशतगर्द संगठन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर सका है और ये बेहद संवेदनशील है। सूत्रों ने यह बताया कि सरकार ने कहा है कि यदि पाकिस्तान वास्तव में आतंकवाद के खिलाफ संदेश देना चाहता है तो उसे दाऊद इब्राहिम और सैयद सलाहुद्दीन समेत अन्य भारतीय आतंकियों को सौंपना चाहिए और इसके बाद कभी भी आतंक को बढ़ावा देने जैसे कुकृत्य न करे और विश्व में शांति लाने में अन्य देशो की तरह साथ दे तभी आतंक को पूर्ण रूप से ध्वस्त किया जा सकता है अन्यथा पाक के खिलाफ कड़े कदम उठाने में देश को मजबूर होना ही होगा.

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।