पाकिस्‍तान के रक्षा मंत्री ने भारत को दी धमकी

0
420

पाकिस्‍तान के रक्षा मंत्री ने भारत को दी धमकी

नई दिल्ली पाकिस्तान और भारत के बीच सीमा पर तनावपूर्ण माहौल है। हिजबुल आतंकी बुरहान वानी का एनकाउंटर, उरी आतंकी हमला और फिर भारत की ओर से सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान की ओर से लगातार सीमा पर सीजफायर उल्लंघन जारी है। इसके बावजूद पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने भारत को धमकी देते हुए कहा है कि मारे गए हर पाकिस्तानी सैनिक के बदले वे तीन भारतीय जवानों की जान लेंगे।नेशनल असेंबली में शुक्रवार को आसिफ ने कहा कि यदि पाकिस्तान के खिलाफ युद्ध शुरू होगा तो भारत को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। एलओसी पर तनावपूर्ण परिस्थितियों के लिए आसिफ ने भारतीय सरकार को दोषी ठहराया है। आसिफ ने कहा कि आगामी चुनावों में जनता का समर्थन प्राप्त करने के लिए भारत सरकार ने सीमा पर तनाव पैदा किया है। साथ ही रक्षा मंत्री ने पाकिस्तान में आतंक के पीछे भारत का हाथ बताया और कहा कि उनके पास इसके सबूत भी हैं। ख्वाजा आसिफ ने संसद में बताया कि पाकिस्तानी सरकार पहले ही सीमा पर भारतीय कार्रवाई का मुद्दा संयुक्त राष्ट्र में ले जा चुकी है। इसके अलावा कई और देशों से भी भारत पर अंकुश लगाने के लिए दबाव बनाने को मदद मांगी जा चुकी है। आसिफ ने बताया,’हमने डोजियर व वीडियो फिल्में संयुक्त राष्ट्र व अन्य देशों को भेज दी हैं, जिसमें यह दिखाया गया है कि पाकिस्तान में आतंक के पीछे भारत शामिल है।‘
चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के रास्ते में बाधा उत्पन्न करने के लिए भी उन्होंने भारत पर आरोप लगाया और इससे उन्हें इस बात का भय है कि कहीं यह प्रोजेक्ट पाकिस्तान के लिए उल्टा न साबित हो जाए। भारत की तुलना में पाकिस्तान को आर्थिक रूप से कमजोर बताते हुए आसिफ ने कहा भारत इस बात से अवगत है कि CPEC के पूरा होने के बार पाकिस्तान कहीं अधिक मजबूत होकर उभरेगा। इस बीच उन्होंने कहा कि पाकिस्तान क्षेत्र में शक्ति को संतुलित करने की कोशिश करेगा और भारत को किसी तरह से परेशान नहीं करेगा।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments