पाकिस्तान में मुद्दा बने पीएम मोदी,पानी पी- पीकर ऐसे कोसते है पाकिस्तानी

0
107

पाकिस्तान में मुद्दा बने पीएम मोदी,पानी पी- पीकर ऐसे कोसते है पाकिस्तानी:Pakistan Election Pm Modi Voice


पाकिस्तान। भारत से एक दिन पहले आजाद हुआ पाकिस्तान विकास के तमाम पैमानों पर पिछड़ता जा रहा है। मजबूत लोकतंत्र के अभाव में जनकल्याण नीतियों का सिरे न चढ़ पाना इसकी बड़ी वजह रही। भारत का विकास उसकी सोच के साथ आगे बढ़ता गया है यही वजह है की आज पाकिस्तान अपनी आर्थिक विकास में तेजी का वो सोपान कभी भी नहीं बना पाया जिसका उसको आज नुकसान हो रहा है। पाकिस्तान में भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ बगावत का जिस तरह बखान हो रहा है वो साबित कर रहा की भारत के प्रधान मंत्री का कद पाकिस्तान में भी ऊंचा है।

आलोचन उसी की होती है जिसका वजन बढ़ रहा होता है यही पाकिस्तान के चुनाव में भी नज़र आ रहा है चुनाव में मोदी के नाम पर वहाँ भी चुनावी कसरत का बखान किए जा रहा है

25 जुलाई को होने जा रहे पाकिस्तान चुनाव में सबसे बड़ा मुद्दा क्या है? सोचिए ! बिजली, पानी, सड़क, आतंकवाद, या गरीबी…बिल्कुल नहीं। कश्मीर भी इस बार चुनाव लड़ रही किसी भी पार्टी के घोषणा-पत्र में प्रभावी उपस्थिति नहीं दर्ज करा पाया है। दरअसल भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदर दास मोदी पड़ोसी मुल्क में हो रहे आम चुनावों में सबसे बड़ा मुद्दा बने हुए हैं। स्वभावगत समस्या के चलते वहां की हर बड़ी-छोटी पार्टी पानी पी- पीकर भारतीय पीएम को कोस रही है। इस कोसने में उनका अपने हुक्मरानों के प्रति एक तंज का भाव है, एक मलाल झलकता है।

सबको मोदी से शिकायत है। कोई कह रहा है कि मोदी की सधी हुई विदेश नीति ने पाकिस्तान को वैश्विकमंच पर अलग-थलग कर दिया तो किसी की शिकायत है कि एक अकेला मोदी देखो भारत को कहां पहुंचा रहा है और हमारे यहां लोग अपनी जेबें भरने में जुटे हुए हैं। वैसे तो पाकिस्तानी चुनाव में भारत विरोध हमेशा एक बड़ा मुद्दा रहा है। लेकिन ऐसा पहली बार हो रहा है जब भारत विरोध से ज्यादा पाकिस्तान में मोदी विरोध के नाम पर नेता वोट मांग रहे हैं।

मोदी का अपना देश में अलग ही काम किये जाने का रुतबा है यही वजह है की आज भारत विकसित देशो की कतार में खड़ा हुआ नज़र आता है पीएम मोदी का पाकिस्तान में बोल बाला बता है वहाँ की जमीं पर मोदी का जलवा बरक़रार है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments