प्रकाश पंत बेटी नमिता पंत के कंधो पर लगाएंगे स्टार क्या है पूरी खबर

0
253

प्रकाश पंत बेटी नमिता पंत के कंधो पर लगाएंगे स्टार क्या है पूरी खबर: OTA Chennai Passing Out Parade 2017 OTA Chennai Passing Out Parade 2017देहरादून कहते है अगर हौसला कायम हो तो कोई भी काम मुश्किल नहीं होता कुछ ऐसा ही उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत की बेटी नमिता पंत ने कर दिखाया है नमिता पंत 9सितम्बर को भारत की उन चार बेटियो में से एक हो जाएगी जिसको पीपिंग सेरेमनी पर स्टार लगाकर उनके परिजन अफसर रैंक पर देखेंगे उत्तराखंड की भाजपा सरकार में मंत्री प्रकाश पंत अपनी बेटी के कंधो पर स्टार लगाए जाने के लिए देहरादून से चेन्नई जा रहे है सेना में JAG ब्रान्च में आर्मी आफीसर (लेडी) OTA चेन्नई में नमिता ने अपने कोर्स को पूरा किया है यही नहीं नमिता अपनी बटालियन के नो सितम्बर को आयोजित होने वाले समारोह में भी लीड करेगी सेना में अफसर बनने वाली नमिता पंत उत्तराखंड से प्रथम महिला अफसर होगी इसके आलावा इंडिया से तीन दूसरी महिला अफसर भी सेना में अफसर बनेगी।

JAG ब्रान्च में आर्मी आफीसर बनेगी कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत की बेटी नमिता 

भड़ास फॉर इंडिया से बात करते हुए प्रकाश पंत ने कहा की उनकी बेटी सेना में अफसर बनने जा रही है जिसकी उनको खुशी है उन्होने कहा की उनके लिए गर्व की बात है की अपनी बेटी के कधो पर स्टार लगा कर अफसर बनाये जाना का अवसर मिल रहा है। जिसके लिए वो चेन्नई अपनी पत्नी के साथ जा रहे है बता दे की नमिता पंत का जन्म 10 मई 1990 को खड़कोट पिथौरागढ़ में हुआ है वर्ष 2012 में BA.LLB (एमिटी विश्वविद्यालय नोएडा) से करने के बाद वर्ष 2016- LLM (गोल्ड मैडल) भी हासिल कर चुकी है अपनी स्कूलिंग से ही नमिता पंत पढ़ाई में काफी तेज़ रही है अब 9 सितम्बर 2017 को passing out सेना में JAG ब्रान्च में आर्मी आफीसर (लेडी) OTA चेन्नई के रूप में देश की सेवा करेगी।

देहरादून से लेकर उत्तराखण्ड की बेटी ने एक बार फिर अपने हौसले और कड़े परिश्रम से वो मुकाम कायम कर राज्य का नाम रोशन किया है इस कामयाबी को लेकर उत्तराखंड में राज्य सरकार के कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत के यहाँ उनको शुभ कामनाये देने का सिलसिला तेज़ हो गया है देहरादून के भारतीय सैन्य अकादमी की तरह OTA चेन्नई में कैडिट के रूप में ट्रेनिंग करवाता है जहा से देश की सीमाओं पर इन अफसरों को तैनाती मिलती है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments