Online fraud bank atm police help line number

0
257

Online fraud bank atm police help line number : ऑनलाइन ठगी से बचने के लिए इस नंबर पर करे शिकायत
देहरादून ऑनलाइन ठगी की वारदातों से बचने के लिए पुलिस उत्तराखंड में जागरूक नज़र आ रही है लगातार देश भर में ऑनलाइन ठगी के मामले बढ़ते जा रहे है ऐसे में उत्तराखंड भी ऑनलाइन बैंकिंग ठगी के मामलो को लेकर बच नहीं सका है उत्तराखंड पुलिस ने जनता को जागरूक किये जाने के लिए बाकायदा फ़ोन नंबर जारी कर जागरूकता अभियान में तेजी लाये जाने की पहल की है
अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था अशोक कुमार ने ऑन लाइन फ्रॉड करने वालों के जाल में न फंसने का सकरुलर जारी किया है। कहा कि ऐसे लोगों के नम्बर और डिटेल नजदीकी पुलिस थाने को दें। ताकि इन पर कड़ी कार्रवाई की जा सके। राज्य में एटीएम, बैंक, लॉटरी समेत अन्य मामलों के फ्रॉड बढ़ रहे हैं। लोग जालसाजों के झांसे में आकर लाखों रुपये गवां रहे हैं। ऐसे में एडीजी अशोक कुमार ने सभी जिलों को आदेश जारी करते हुए लोगों को जागरूक करने की अपील की है।
उत्तराखंड के पुलिस अधिकारी ने कहा कि एटीएम फ्रॉड से संबंधित साईबर अपराधों के मामलों में अपराधियों द्वारा आम जनता को विभिन्न तरीको से झांसे मे लेकर उनके डेबिट/क्रेडिट कार्ड एवं ओटीपी की जानकारी प्राप्त कर उनके बैंक खातों से धनराशि निकाली जा रही है। इस प्रकार के गिरोह अधिकांशत: झारखण्ड व बिहार राज्यों से संचालित होने प्रकाश में आ रहे हैं। ऐसे प्रकरणों में अपराधी स्वयं को बैंक अधिकारी, एटीएम मुख्यालय, सेंटर से वार्ता करने की बात कहकर प्रमुख रुप से निम्न बातो का झांसा देकर एटीएम की जानकारी प्राप्त करते है। इन लोगों से बचने की को कहा गया है।

इन बातों का रखें ध्यान’..हेलो मै आपके बैंक से मैनेजर बोल रहा हूं, आपके एटीएम कार्ड की वैद्यता समाप्त हो रही है1’.हेलो मै आपके बैंक से मैनेजर बोल रहा हूं, आपके एटीएम कार्ड को आधार से लिंक करना है आपके डेबिट/ क्रेडिट कार्ड को आधार से लिंक करना है।’..हेलो में आपके बैक से बोल रहा हूं, आपका डेबिट/क्रेडिट कार्ड ब्लॉक होने वाला है आदि। यहां करें शिकायत- सम्पर्क नम्बर:- 100, 9456591502, 0135-2655900

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments