ओखी का तूफ़ान पंहुचा गुजरात, पीएम मोदी ने की मदद की अपील : Okhi Cyclone reflected gujraat election rallies

0
55
ओखी का तूफ़ान पंहुचा गुजरात, पीएम मोदी ने की मदद की अपील : Okhi Cyclone reflected gujraat election rallies

ohki-new

गुजरात में चल रहा चुनावी दंगल इस कदर बढ़ चुका है कि यह आसार लगा पाना मुश्किल हो गया कि आखिर कौन इस जंग का विजेता बनेगा.एक ओर कांग्रेस ने अपनी चरम शक्ति का प्रयोग कर डाला है, तमाम लोक लुभावने वादे जनता को अपनी ओर करने के लिए किये जा रहे हैं वही दूसरी ओर भाजपा भी कोई कसर बांकी छोड़ती नजर नहीं आ रही है. यही वजह है कि अब ये चुनावी तूफ़ान अपनी सीमा से बाहर जाता दिख रहा है. एक ओर गुजरात में चुनाव प्रचार अपने चरम पर है और पहले चरण की वोटिंग में अब चंद ही दिन बचे हैं, लेकिन इसी बीच चक्रवात तूफान ‘ओखी’ ने गुजरात का रुख कर लिया है. इससे चुनाव अभियान पर जबरदस्त असर हुआ है. राजुला में जिस मैदान पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की रैली होनी थी, वहां लबालब पानी भर गया. अमित शाह की तीन और रैलियां रद्द करनी पड़ीं. बीजेपी के दूसरे स्टार प्रचारकों की करीब आधा दर्जन रैलियां भी तूफान की भेंट चढ़ गईं. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की रैलियां रद्द कर दी गई हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को भावनगर में अपनी रैलियों को रद्द करना पड़ना. इसी तरह राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सूरत में अपने प्रचार कार्यक्रमों को रद्द करना पड़ा. गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीख बेहद नजदीक आ गई है, लेकिन उससे पहले ओखी के चलते चुनावी घमासान थम सा गया है.

केरल, तमिलनाडु और लक्षद्वीप में भारी तबाही मचाने के बाद चक्रवाती तूफान ‘ओखी’ ने अब गुजरात और महाराष्ट्र का रुख कर लिया है. मौसम विभाग ने दोनों राज्यों को अलर्ट जारी किया है। दोनों राज्यों के कई क्षेत्रों में अगले दो दिनों तक भारी बारिश और तेज हवा चलने की आशंका है. हवा की रफ्तार करीब 55 किलोमीटर प्रति घंटा रहने का अनुमान है.

मुंबई और पुणे में सोमवार शाम से बारिश शुरू हो गई है. यह बेमौसम बारिश ओखी के कारण हो रही है. पूरी मुंबई बारिश की गिरफ्त में है और लगातार मध्यम बारिश हो रही है. महाराष्ट्र सरकार ने एहतियात के तौर पर मुंबई, पालघर, ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग में सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है. मौसम विभाग की ओर से सोमवार को जारी अलर्ट के मुताबिक, 5 दिसंबर को सूरत, वलसाड, भरूच, तापी, सोमनाथ आदि क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है. 6 दिसंबर की दोपहर तक बारिश जारी रहेगी.

ओखी तूफान को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात भाजपा के कार्यकर्ताओं से लोगों की मदद करने की अपील की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैं कार्यकर्ताओं से राज्य के लोगों की मदद पर ध्यान देने की अपील करता हूं. हमारे कार्यकर्ताओं को सभी संभव सहायता देने और राज्य की जनता के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े होना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि वह देश के कई हिस्सों में ओखी चक्रवात से पैदा हुए हालात पर नजर बनाए हुए हैं. पीएम मोदी ने गुजरात भाजपा के कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे चक्रवात से प्रभावित होने वाले लोगों की मदद को तैयार रहें.

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments