नोटबंदी पर पक्ष-विपक्ष में दोनों सदनों में जबरदस्त हंगामा

0
1906

नोटबंदी पर पक्ष-विपक्ष में दोनों सदनों में जबरदस्त हंगामा

नई दिल्ली संसद की कार्यवाही शुरू होते ही लोकसभा में विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन की अपील को विपक्ष ने अनसुना कर दिया, जिसके बाद लोकसभा को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।
हंगामे के कारण राज्यसभा को भी सदन की कार्यवाही शुरू होते ही 11.30 बजे तक के लिए स्थगित करना पड़ा। दोबारा कार्यवाही शुरू होते ही फिर हंगामा होने पर राज्यसभा को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।
एक तरफ सरकार साफ कर चुकी है कि नोटबंदी का फैसला वापस नहीं होगा और दूसरी तरफ विपक्ष भी समझौते के मूड में नजर नहीं आ रहा। संसद में शीतकालीन सत्र के पहले दो दिन लगभग न के बराबर काम हुआ है। इस बीच बीजेपी ने अपने सांसदों को संसद में उपस्थित रहने के लिए तीन लाइन का व्हिप जारी किया है। गुरुवार को सत्र के दूसरे दिन लोकसभा में शोर-शराबे के बीच सिर्फ प्रश्नकाल ही चल पाया था। राज्यसभा में भी विपक्ष ने जोरदार हंगामा जारी रखा, जिसके कारण बार-बार सदन की कार्यवाही को स्थगित करना पड़ा। विपक्ष के हंगामे से निपटने की रणनीति के तहत प्रधानमंत्री ने शुक्रवार सुबह संसद भवन के अपने चैंबर में वरिष्ठ मंत्रियों अरुण जेटली, वेंकैया नायडू और अनंत कुमार के साथ मुलाकात की है। हालांकि सरकार पहले ही कह चुकी है कि वह किसी भी मुद्दे पर बहस को तैयार है। लेकिन विपक्ष सड़क से लेकर संसद तक सरकार को घेरने की रणनीति पर काम कर रहा है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments