उत्तर भारत एवं हिंदी भाषी सांसद तरुण विजय का श्री लंका में हुआ सम्मान

0
739

कोलम्बो ( श्रीलंका)- उत्तराखंड से भाजपा सांसद तरुण विजय को श्रीलंका के प्रभावशाली केंद्रीय प्रान्त के कैबिनेट मंत्री एम रामेश्वरन ने एक विराट तमिल भाषा साहित्य सम्मलेन में तमिल साहित्य सेवा सम्मान से अलंकृत किया. श्रीलंका सरकार द्वारा तमिल के लिए सम्मानित होने वाले तरुण विजय पहले उत्तर भारतीय एवं हिंदी भाषी सांसद हैं कोलम्बो के पास कैंडी में हुए इस सम्मलेन में श्री लंका के प्रसिद्द तमिल साहित्यकार एवं अनेक मंत्री शामिल हुए.

इस से पूर्व कोलम्बो विश्विद्यालय हिन्दू छात्र संघ के छात्रों ने तरुण विजय को अपने वार्षिक कला उत्सव में मुख्य अतिथि के नाते आमंत्रित कर सम्मानित किया।
तरुण विजय ने कहा की वे इस सम्मान से अभिभूत हैं. तमिल भारतीय भाषा धरोहर की अन्यतम विरासत है और उसके महान संत कवि तिरुवल्लुवर की अमर कृति तिरुक्कुरल के माध्यम से रष्ट्रीय एकता मजबूत होगी. उन्होंने श्रीलंका के लोगों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि बुद्ध और तिरुवल्लुवर भारत श्रीलंका को मैत्री बंधन में बांधते हैं।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments