निकाय चुनाव में नेग मांगते पत्रकारों का झुण्ड

0
711

देहरादून।  पांच साल में एक बार आने वाले चुनाव कई लोगो के लिए सोने का अण्डा देने वाली मुर्गी की तरह होते है ऐसे में उनकी नज़र कई ऐसे प्रत्याशी की तरफ होती है जो चुनाव में पैसा खर्चा कर चुनाव जीत जाने का दावा करते है ,वही कहावत भी है जहा गुढ़ होता है वही मखियाँ भी नज़र आती है, उत्तराखंड में निकाय चुनाव को लेकर भी कई दावेदार इन दिनों ऐसे कई तथाकथित पत्रकारों से परेशान बताये जा रहे है जिनका खबर से कोई मतलब नहीं होता लेकिन वो बरसाती मेढक की तरह निकाय चुनाव में बहार निकल कर अपनी खबरों को दिखाए जाने के लिए टर टर करते नज़र आ रहे है।

चुनावो में इसकी तरह का माहौल बनता रहा है चुनाव लड़ने वाला भी ये बात जानता है किसकी कितनी औकात है उसी हिसाब से उसका वजन चुनावी भिक्षा के रूप में दिया जाता है निकाय चुनाव को लेकर देहरादून में एक मेयर प्रत्याशी के घर पर कुछ तथाकथित पत्रकारों का एक झुंड नेक मांगने के लिए पहुंच गया था लेकिन खबर आ रही है अभी किसी भी तथाकथित पत्रकारों को नेग के रूप में कुछ नहीं मिला है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड के देहरादून में एक प्रत्याशी के यहाँ पर खाने का अयोजन किया गया था जहा पर पत्रकारों को बुलावा भेजा गया था लेकिन असली खबर वाले नहीं पहुंचे और वहाँ करीब आधा दर्जन से अधिक तथाकथित पत्रकारों का झुण्ड पहुंचा था जहा पर चुनाव में जीत दर्ज़ किये जाने का प्रत्याशी को सपना दिखाया गया इसके आलावा रात को मुर्गा और शराब का सेवन किये जाने के बाद तो कुछ ऐसे भी बहक गए थे जिसके बाद आयोजक मंडल को शराब का सेवन तक बंद किया जाना पड़ा था।

देहरादून में हवेली पर आयोजित किया गया रात्रि भोजन वैसे तो तथाकथित पत्रकारों के लिए चुनाव तक सोने का अंडा देने वाली मुर्गी की तरफ हो गया है फ्री की शराब से लेकर कबाब का इंतज़ाम किये जाने की जिम्मेदारी कुछ लोगो को परोसी गयी है जो हर रात कुछ तथाकथित पत्रकारों के लिए शराब से लेकर कबाब का इंतज़ाम करेंगे ताकि मीडिया के दूसरे लोगो को चुनाव में मैनेज किये जाने का खेल आसानी से अंजाम दिया जा सके कुल मिलाकर निकाय चुनाव कुछ तथाकथित पत्रकारों के लिए सोने का अण्डा देने वाली मुर्गी के साथ साथ नेग मांगे जाने का कुछ प्रत्याशी जरिया बन गए है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।