एजेंडा पत्रकारिता राजनैतिक हाथो में गिरवी, वायरल खबर का सच

0
135

एजेंडा पत्रकारिता राजनैतिक हाथो में गिरवी, वायरल खबर का सच:NEWS AGENDA Journalism VAYRAL NEWS
देहरादून। उत्तराखण्ड में बीजेपी सरकार के खिलाफ एजेंडा पत्रकारिता का मास्टरमाइंड आखिर वो कौन है जो बीजेपी सरकार के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को हटा कर नए मुख्यमंत्री बनाये जाने के लिए समाचारो को प्लांट करवा रहा है कई दिनों से देहरादून मीडिया में कुछ ऐसे लोग जो एजेंडा पत्रकारिता का झंडा उठा कर अपनी कलम को एकलव्य की तरह अपने आका के लिए कुर्बान कर रहे है उनका अपना क्या वजूद है इसका भी आकलन किया जाना जरुरी हो गया है।

खबर का पूरा खेल यहाँ से शुरू होता है देहरादून में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की आम पार्टी का आयोजन हुआ जिसमे इतनी अधिक संख्या में लोग पहुंचे और बुलावे पर राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी हरदा की आम पार्टी में शामिल हो गए जिसके बाद कुछ लोगो को जो उस आम दावत में नहीं बुलाये गए थे उनको हरदा की आम पार्टी में आम खट्टे नज़र आने लगे लेकिन उस आम दावत में जो भी गया उसको आम मीठे लगे यही से त्रिवेंद्र सिंह रावत के खिलाफ एजेंडा पत्रकारिता का खेल शुरू करवा दिया गया।

देहरादून में बाकायदा एक खबरिया न्यूज़ वाले पोर्टल नेशन वन में मुख्यमंत्री की विदाई का समाचार सोशल मीडिया पर वायरल किया जाना शुरू हुआ तीन दिनों से वायरल हो रहे इस समाचार को लेकर जब आउटपुट हेड नीरज त्यागी से भड़ास फॉर इंडिया ने बात की तो उन्होंने बताया की उनके यहाँ मुख्यमंत्री की विदाई का समाचार बीती १६ फरवरी २०१८ को चलाया गया था इस समाचार को लेकर कुछ लोगो द्वारा इसे फिर से वायरल किया गया है।

देहरादून में खबर को लेकर जिस तरह से महिमा मंडन किया जा रहा है उसके अनुसार मुख्यमंत्री के खिलाफ इसको वायरल करवा दिया गया है अब इस एजेंडा पत्रकारिता का मास्टरमाइंड आखिर वो कौन है जो सरकार के खिलाफ बगावत का झंडा उठा कर इस तरह की अपवाह का बखान कर रहा है।

सोशल मीडिया पर लगातार सरकार के खिलाफ से लेकर कई ऐसे जानकारी भी पोस्ट की जा रही है जिनका वास्तविक किसी भी खबर से कोई मतलब नहीं होता कई ऐसे समाचार भी पोस्ट हो रहे है जो पूरी तरह भ्र्मक होते है लेकिन अभी सरकार द्वारा ऐसे लोगो के खिलाफ कारवाही नहीं किया जाना सवाल भी उठा रहा है की क्या गलत जानकारी परोस कर डाले जाने वालो के खिलाफ कब क़ानूनी कारवाही को अंजाम दिया जायेगा।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments