नरेन्द्र मोदी के उत्तराखण्ड दौरे का हवाई चुनावी दौरा रहा,किशोर उपाध्याय

0
354

नरेन्द्र मोदी के उत्तराखण्ड दौरे का हवाई चुनावी दौरा रहा, किशोर उपाध्याय

देहरादून प्रधानमंत्री के उत्तराखण्ड दौरे पर बयान जारी करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री किशोर उपाध्याय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का उत्तराखण्ड दौरा हवाई चुनावी दौरा साबित हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली के लिए मुज्जफरनगर, बिजनौर एवं पौंटा से 100-100 बसें तथा सहारनपुर से 200 बसों में भरकर भाजपाइयों ने भाड़े की भीड एकत्र कर उत्तराखण्ड राज्य की जनता को एकबार फिर से ठगने का काम किया है। अपने दौरे में उन्हेांने उत्तराखण्ड राज्य के हित की एक भी बात नहीं कही, उनके दौरे से भाजपाइयों को ही नहीं उत्तराखण्ड की पूरी जनता को निराशा ही हाथ लगी है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उत्तराखण्ड की सभी सड़कें पहले से ही आॅल वेदर हैं, प्रधानमंत्री की चारधाम यात्रा मार्ग का नाम बदल कर चारधाम परियोजना करने की कोरी चुनावी घोषणा से राज्यवासियों को क्या लाभ मिलेगा। प्रधानमंत्री की यह कोरी घोषणा बिहार विधानसभा चुनाव से पहले बिहार को दिये गये पैकेज की भांति है जिसका चुनाव के बाद कहीं पता नहीं लगेगा। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी जी अपने ढाई वर्ष के कार्यकाल में केवल कांग्रेस पार्टी द्वारा संचालित योजनाओं का नाम ही परिवर्तित करते आये हैं यहां भी उन्होंने यही काम किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की असंवेदनशीलता इसी से झलकती है कि उन्होंने राज्य की आपदा के बारे में अपने संबोधन में एक शब्द भी नहीं कहा और न ही आपदा प्रभावित 342 गांवों के पुनर्वास के बारे में ही कुछ कहा।
श्री उपाध्याय ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस संगठन तथा राज्य सरकार द्वारा बार-बार मांग करने के बाद भी उत्तराखण्ड राज्य को केन्द्र सरकार द्वारा किसी योजना का लाभ नहीं दिया गया उल्टा राज्य के बजट की विभिन्न मदों में कटौती कर उत्तराखण्ड की अर्थ व्यवस्था को बिगाड़ने का प्रयास किया गया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तराखण्ड राज्य के जरा भी शुभचिंतक होते तो राज्यवासियों को आरक्षण मे शामिल करने की घोषणा करते। राज्य को विशेष औद्योगिक पैकेज तथा विशेष राज्य के दर्जे की बहाली की बात करते। राज्य मे बन्द पड़े केन्द्रीय औद्योगिक संस्थानों ऋषिकेश के आई.डी.पी.एल. और रानीबाग की एच.एम.टी. केा पुनर्जीवित करने के लिए केन्द्र सरकार क्या उपाय कर रही है उसे जनता के सम्मुख रखते तथा मध्य हिमालय की सुरक्षा तथा मध्य हिमालय के समावेशी सतत् विकास के लिए केन्द्र सरकार के स्तर पर एक ‘‘सस्टिनेबल हिमालयन डेव्लप्मेंट पाॅलिसी’’ बनाने की योजना बताते।
श्री उपाध्याय ने कहा कि बार-बार गंगा मां की रट लगाने वाले मोदी जी ने गंगा की जननी उत्तराखण्ड राज्य के लिए नमामि गंगे परियोजना में किसी प्रकार के बजट की घोषणा नहीं की। कांग्रेस पार्टी द्वारा सीमान्त पर्वतीय राज्य के लिए मांगे जा रहे ग्रीन बोनस और शांति बोनस की कोई बात नहीं की और न ही पर्वतीय गांवों से लगातार हो रहे पलायन को रोकने के लिए कोई उपाय करने की बात की। लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने उत्तराखण्ड दौरे में केवल राज्य निर्माण के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले आन्दोलनकारियों तथा उत्तराखण्ड की मातृशक्ति का अपमान किया है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री किशोर उपाध्याय ने कहा कि अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने स्कूटरों से तेल पीने वाले जिन लोगों की बात की है आज वे गलबहियां कर उन्हीं की बगल में बैठे हैं तथा मोदी जी के गालों की चमक बताती है कि स्कूटर से तेल पीने वालों ने उस तेल को मोदी जी के घर भी भेजा है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता नितिन गडकरी ने चुनाव से पूर्व कहा था कि उन्हंे श्रवण कुमार बनाकर उनकी राजनैतिक हत्या की गई है पर उन्होनें आज तक यह नहीं बताया कि इस श्रवण को तीर मारने वाला कलयुगी दशरथ कौन है। श्री उपाध्याय ने कहा कि भ्रष्टाचार का ढिंढोरा पीटने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आज की रैली में भाडे की भीड लाने के लिए हुए करोड़ों रूपये के खर्च का हिसाब भी देश की जनता के सामने सार्वजनिक करना चाहिए।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments