श्री नरेन्द्र मोदी 27 दिसम्बर को देहरादून परेड ग्राउण्ड में

0
362

श्री नरेन्द्र मोदी 27 दिसम्बर को देहरादून परेड ग्राउण्ड में

देहरादून, माननीय प्रधानमंत्री भारत सरकार, श्री नरेन्द्र मोदी के 27 दिसम्बर 2016 को जनपद स्थित परेड मैदान पर प्रस्तावित चार धाम राज मार्ग विकास परियोजना कार्यक्रम एवं जनसभा की तैयारियों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी रविनाथ रमन की अध्यक्षता में कैम्प कार्यालय में सम्बन्धित अधिकारियों के साथ बैठक आहूत कर सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।
बैठक में जिलाधिकारी ने कार्यक्रम से जुड़े सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि अधिकारी अपने दायित्व का ठीक प्रकार समझ लें तथा उनका निर्वहन पूर्ण जिम्मेदारी से करें। जिलाधिकारी ने नगर में निर्माण कार्यों को 27 दिसम्बर 2016, 3 बजे तक प्रतिबन्धित रखने के आदेश दिये। उन्होने कहा कि शहर में कोई भी कार्यदायी संस्था उक्त अवधि में नगर में निर्माण कार्य नही करेगी। उन्होेने लो.नि.वि के अधिकारियों को जी.टी.सी हेलीपेड से परेड ग्राउण्ड तक मार्ग के सभी गढढे भरने एवं सड़क के किनारे पड़े मलवे को साफ करने के निर्देश दिये। उन्होने विद्युत विभाग को झूलती तार ठीक करने, वन विभाग को सड़क किनारे पेड़ों की लोपिंग करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को जौलीग्रान्ट एयरपोर्ट, कार्यक्रम स्थल, दून क्लब तथा बीजापुर गेस्ट हाउस में स्वास्थ्य टीम तैनात करने के निर्देश दिये। कार्यक्रम के हेतु 5 सेफ हाउस बनाये जायेंगे। उन्होने पेयजल निगम को पेवेलियन ग्राउण्ड पर पेयजल की व्यवस्था करने, नगर निगम को शहर तथा कार्यक्रम स्थल पर सफाई व्यवस्था करने, कैन्टोमैंट बोर्ड को कैन्ट क्षेत्र में सफाई व्यवस्था करने तथा रेंजर्स ग्राउण्ड पर पार्किंग व्यवस्था करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कार्यक्रम से जुड़े विभागों के अधिकारियों/कर्मचारियों को तत्काल अपना ड्यूटी पास बनाने हेतु अपर जिलाधिकारी प्रशासन को सूची सौंपने के निर्देश। मीडिया कर्मी अपने संस्थान के आई.डी कार्ड से कार्यक्रम स्थल एवं जनसभा स्थल में कवरेज हेतु प्रवेश करेगें। जिलाधिकारी ने मीडिया संस्थानों से अपेक्षा की है कि जनसभा तथा ‘‘ चार धाम राज मार्ग विकास परियोजना ’’ के शिलान्यास कार्यक्रम हेतु अलग-2 फोटोग्राफी/वीडियोग्राफी यूनिट तैनात करें, जिससे जनसभा स्थल से शिलान्यास स्थल पर किसी प्रकार की अव्यवस्था से बचा जा सके। कार्यक्रम स्थल से जनसभा स्थल में सम्पादक एवं संवादाता अन्दर से प्रवेश पा सकेंगे।
मा प्रधानमंत्री भारत सरकार की परेड ग्राउण्ड में प्रस्तावित जनसभा में बड़ी संख्या में जन सामान्य के उपस्थित होने की सम्भावना को देखते हुए परेड ग्राउण्ड के आस-पास के क्षेत्र में यातायात का अधिक दबाव होनेे के चलते, जिलाधिकारी रविनाथ रमन ने देहरादून नगर निगम क्षेत्रान्तर्गत आने वाले सभी शासकीय/अशासकीय विद्यालयों में 27 दिसम्बर को अवकाश घोषित करते हुए सम्बन्धित विद्यालयों के प्रबन्धकों/प्रचार्य/ प्रधनाध्यापकों को सूूचित कराते हुए दिये गये गये आदेशों का अनुपालन कराने के निर्देश मुख्य शिक्षा अधिकारी को दिये।
बैठक में अपर जिलाधिकारी हरबीर सिंह व वीर सिंह बुदियाल, नगर मजिस्टेªट चन्द्र सिंह मर्तोलिया, पुलिस अधीक्षक नगर अजय सिंह, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण स्वेता चैबे, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ वाई.एस थपलियाल सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।इससे पूर्व जिलाधिकारी ने कार्यकम्र स्थल परेड ग्राउण्ड का निरीक्षण कर की जाने वाली व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments