नरेंद्र मोदी उत्तराखंड इन्वेस्टर्स समिट लाइव

0
160

देहरादून। उत्तराखंड इन्वेस्टर्स समिट को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड देहरादून के लिए उड़ान भर गए है। वो अब से कुछ ही देर में रायपुर स्पोर्ट्स स्टेडियम आएंगे उत्तराखंड के लिए निवेश का ये अवसर राज्य बने जाने के बाद पहला ऐसा अवसर है जिसको लेकर उत्तराखंड का आर्थिक विकास को लेकर राज्य सरकार को सबसे अधिक निवेश किये जाने की उम्मीद से अधिक पूंजी निवेश के प्रस्ताव पर मोहर लगी है।

 

उत्तराखंड राज्य बनने के करीब 18 साल में पहली बार हो रहे ऐसे इन्वेस्टर्स समिट की खास बात यह भी है कि दो दिन तक तमाम बिजनेस लीडर्स पूंजी निवेश की मौजूदा संभावनाओं को खंगालने के साथ में उद्योगों को मैदान से लेकर पहाड़ के गांवों तक पहुंचाने के भविष्य के दीर्घकालिक एजेंडे को भी तय करेंगे। यह भी पहली बार है कि राज्य सरकार ने 12 कोर सेक्टर पर फोकस करते हुए डिटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट और नए नियमों के जरिये उद्योगों को फूलने-फलने की आधार भूमि तैयार की है।

उत्तराखंड में आयोजित होने वाले निवेश कार्यक्रम में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब तीन घंटे से अधिक समय तक यहाँ मौजूद रहेंगे इसके आलावा दिल्ली से चलकर उनका मिनिट टू मिनिट प्रोग्राम इस तरह रहेगा जिसको लेकर सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम किये गए है मीडिया के आलावा आने वाले कारोबारी किसी तरह की असुविधा ना हो इसको लेकर लगाए जाने वाले बैच पहले ही दिए जा चुके है रविवार को प्रातः७ बजे से पंजीकरण शुरू हो गए थे जिसको लेकर निवेश किये जाने वाले कारोबारियों में उत्साह भी नज़र आया है

रविवार को देश-विदेश के पूंजी निवेशकों, बिजनेस टाइकून, आर्थिक जगत के लीडर्स, केंद्रीय मंत्रियों की मौजूदगी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार सुबह 11.15 बजे रायपुर स्थित अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

9:40 बजे दिल्ली एयरपोर्ट से देहरादून के लिए होंगे रवाना।
10:25 बजे पहुचेंगे देहरादून जॉलीग्रांट एयरपोर्ट।
10:30 बजे जॉलीग्रांट एयरपोर्ट, देहरादून से क्रिकेट ग्राउंड एयरपोर्ट,देहरादून के लिए होंगे रवाना।
10:50 बजे क्रिकेट ग्राउंड एयरपोर्ट, देहरादून पहुचेंगे।
10:55 बजे क्रिकेट ग्राउंड एयरपोर्ट से क्रिकेट स्टेडियम के लिए होंगे रवाना।
11:00 बजे पहुचेंगे क्रिकेट स्टेडियम में।
क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित इन्वेस्टर समिट का करेंगे उद्घाटन।
1:00 बजे तक प्रधानमंत्री इन्वेस्टर समिट कार्यक्रम में रहेंगे।
1:05 बजे इन्वेस्टर समिट कार्यक्रम से क्रिकेट ग्राउंड एयरपोर्ट के लिए होंगे रवाना।
1:10 बजे क्रिकेट ग्राउंड एयरपोर्ट, देहरादून पहुचेंगे।
1:15 बजे क्रिकेट ग्राउंड एयरपोर्ट,देहरादून से जॉलीग्रांट एयरपोर्ट के लिए होंगे रवाना।
1:35 बजे जॉलीग्रांट एयरपोर्ट, देहरादून पहुचेंगे।
1:40 बजे जॉलीग्रांट एयरपोर्ट,देहरादून से दिल्ली एयरपोर्ट के लिए होंगे रवाना।
2:25 बजे प्रधानमंत्री दिल्ली एयरपोर्ट पहुचेंगे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments