नैनबाग शरदोत्सव एवं 14वीं राज्यस्तरीय जूनियर बालक, बालिका प्रतियोगिता समारोह

0
415

नैनबाग शरदोत्सव एवं 14वीं राज्यस्तरीय जूनियर बालक, बालिका प्रतियोगिता समारोह
देहरादून नैनबाग शरदोत्सव एवं 14वीं राज्यस्तरीय जूनियर बालक, बालिका प्रतियोगिता समारोह में शिरकत करते हुए मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों द्वारा रखी गयी मांगों एवं क्षेत्र के विकास के लिये सभी को राजनैतिक भावनाओं से ऊपर उठकर कार्य करना होगा। मुख्यमंत्री श्री रावत ने राजकीय महाविद्यालय का नाम सरदार सिंह रावत के नाम पर रखने की घोषणा की। इसके साथ ही टटोर में बारात घर निर्माण, नकोट-नेग्याणा मोटर मार्ग का डामरीरकरण, रा.इ.का. भवन के जीर्णोद्वार, लो0नि0वि0 निरीक्षण भवन नैनबाग का उच्चीकरण, दिल्ली यमुनोत्री राज मार्ग से नैनगांव को मेरा गावं मेरी सड़क योजना के तहत 1किमी0 मोटर मार्ग, सिमल सारी तक 8 किमी मोटर मार्ग की घोषणा के साथ ही खरसोन में बारात घर का निर्माण, यमुनालिफ्ट पम्पपिंग योजना, भद्वाराज मंदिर में सोर ऊर्जा की व्यवस्था तथा भूटगावं हाई स्कूल के लिए 4 कक्षा कक्षों की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि ग्राम प्रहरियों को बहुउद्देशीय कर्मचारी बनाने की दिशा में कार्यवाही की जाएगी।
मुख्यमंत्री श्री रावत ने स्थानीय लोगों से बच्चों की शिक्षा की ओर विशेष ध्यान देने, स्थानीय उत्पादों को प्रोत्साहन करने के साथ ही संस्कृति संरक्षण की दिशा में सभी को योगदान करने का अनुरोध किया है। उन्हांेने कहा कि इस शरदोत्सव मेले के लिए वे यथासम्भ्व आर्थिक सहायता प्रदान करेंगें। अवसर पर मुख्यमंत्री श्री रावत ने राज्य सरकार द्वारा महिलाओं के कल्याण के लिए संचालित अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी दी।
इस अवसर पर प्रदेश काॅंग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने भी राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाई। नगरपालिका मसूरी के अध्यक्ष मनमोहन मल्ल ने क्षेत्र में समस्याओं के बारे में मुख्यमंत्री को अवगत कराया। समारोह में समिति द्वारा पिछडी जाति, अनुसूचित जाति एवं जनजाति विकास समिति की ओर से एक स्मृतिचिह्न व सोल मुख्यमंत्री श्री रावत को भेंट किया गया। समिति की ओर से एक मांग पत्र भी मुख्यमंत्री को सौंपा गया।
इस अवसर पर समिति के अध्यक्ष डाॅ विरेन्द्र सिंह रावत, जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शांति भट्ट, जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्याम सिंह पंवार, जिलाधिकारी ज्योति नीरज खैरवाल सहित क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि व क्षेत्रीय जनता मौजूद थी।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments