गंगा वृक्षारोपण सप्ताह में वृक्षारोपण करके मनाया पुत्र का जन्मदिन

0
179

गंगा वृक्षारोपण सप्ताह में वृक्षारोपण करके मनाया पुत्र का जन्मदिन

ऋषिकेश/देहरादून: देहरादून वन प्रभाग, ऋषिकेश रेंज के तत्वाधान में नमामि गंगे योजना के अंतर्गत गंगा वृक्षारोपण शुभारंभ सप्ताह पर आज वीरपुर खुर्द, ऋषिकेश मैं उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने वृक्षारोपण कर सप्ताह का शुभारंभ किया।

गंगा वृक्षारोपण सप्ताह जोकि 9 से 15 जुलाई तक चलेगा, इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष के सुपुत्र पीयूष अग्रवाल के जन्मोत्सव को आज इस वृक्षारोपण सप्ताह मैं सम्मिलित कर मनाया गया। इस मौक़े पर सभी प्रतिनिधियों एवं ग्रामवासियों ने पीयूष अग्रवाल को बधाई एवं शुभकामनाएं भी दी। प्रेम चाँद अग्रवाल ने कहा कि पुत्र के जन्मोत्सव पर हमेशा वृक्षारोपण करते हैं ।उन्होंने सभी उपस्थति लोगों को भी परिवार में आने वाले विशेष मौकों पर वृक्षारोपण करने की सलाह दी।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि यदि भविष्य को सुनिश्चत रखना है तो पेड़ लगाना होगा नही तो भविष्य में आक्सीजन का सिलीण्डर साथ लेकर चलना होगा। उन्होंने मॉ गंगा को जीवनदायी बताया तथा उनको स्वच्छ रखने में सभी को आगे आने की अपील की। अग्रवाल ने इस अवसर पर क्षेत्रवासियों से अपील की कि वृक्षारोपण को अपने व्यवहार में लाएँ एवं प्रकृति का जो सुख भोग रहे हैं इसके प्रति हमारी ज़िम्मेदारी बनती है कि आने वाला भविष्य भी खुली हवा में साँस ले सके।

इस दौरान नमामि गंगे के तहत क्षेत्र को पॉलिथीन मुक्त बनाने के लिए वन प्रभाग द्वारा विधानसभा अध्यक्ष के माध्यम से थैले वितरित किए गए साथ ही ग्राम वासियों को पौधों का वितरण भी किया गया।

इस अवसर पर डीएफओ देहरादून वन प्रभाग राजीव धीमान ने कहा कि गंगा वृक्षारोपण अभियान के तहत पाँच राज्य चयनित किए गए हैं जिसमें से उतराखंड एक राज्य है। उन्होंने सभी से अपील की कि फलदार वृक्ष लगाएं एवं हरियाली के साथ सुख समृद्धि पाएँ। राजीव धीमान ने कहा कि पौधे लगाने के बाद अनुरक्षण करना अत्यावश्यक है तभी जाकर हमारा मिशन क़ामयाब हो पाएगा। उन्होने विभाग द्वारा वृक्षारोपण के संबंध में किए जाने वाले कार्यों से क्षेत्र के लोगों को अवगत कराया ।

इस अवसर पर एसडीओ बी बी मरतौलिया,रेंजर आर एस नेगी, रवींद्र राणा ,अनिता मंनगाई ,चेतन शर्मा, प्रदेश संयोजक नमामि गंगे कपिल गुप्ता , जिला पंचायत सदस्य देवेंद्र नेगी, प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा कुसुम कंडवाल, बबिता कश्यप ,इन्द्र कुमार गोदवानी ,सरोज डिमरी ,कविता साह, संभु पासवान ,चारु माथुर कोठारी ,नगीना रानी ,स्नेह लता शर्मा सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments