मुजफ्फरनगर ट्रैन हादसे पर अपनों के लिए ये नंबर हुए जारी

0
157

मुजफ्फरनगर ट्रैन हादसे पर अपनों के लिए ये नंबर हुए जारी Muzaffarnagar train axident help line numbar Muzaffarnagar train axident help line numbar देहरादून मुख्यमंत्री Trivendra Singh Rawat ने उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर, खतौली के पास हुई ट्रेन(कलिंगा उत्कल एक्सप्रेस) दुर्घटना पर मृतकों के प्रति गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगतों की आत्मा की शांति एवं दुःख की इस घडी में उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने के साथ ही घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की ईश्वर से कामना की है।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र के निर्देश पर जिलाधिकारी हरिद्वार ने पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, उप जिलाधिकारी, सी.ओ. एवं तहसीलदार हरिद्वार को घटना स्थल के लिए रवाना किया। इसके साथ ही दो एम्बुलेंस भी घटनास्थल के लिए रवाना की गई है। ज्ञातव्य है कि मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र स्वयं ट्रेन से हल्द्वानी से देहरादून का सफर कर रहे हैं। उन्होंने मुख्य सचिव और हरिद्वार जिला प्रशासन को लगातार सभी परिस्थितियों पर नजर रखने को कहा है। इस दौरान मुख्यमंत्री स्वयं भी लगातार घटना पर नजर रखे हुए हैं। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन हरिद्वार को निर्देश दिए कि दुर्घटना प्रभावित यात्रियों को हर संभव मदद दी जाए। उन्होंने जिला प्रशासन को निर्देश दिए कि मुजफ्फरनगर जिला प्रशासन से लगातार सम्पर्क बनाये रखें।

उपजिलाधिकारी हरिद्वार के नेतृत्व में एक टीम खतौली पहुंच चुकी है, जबकि जिलाधिकारी हरिद्वार इमरजेंसी सेंटर पर मौजूद हैं। जिलाधिकारी हरिद्वार दीपक रावत ने जानकारी दी कि कलिंगा उत्कल एक्सप्रेस में हरिद्वार और रूड़की के जो टिकट बुक करवाए गए है उनकी स्थिति का पता लगाया जा रहा है।घायलों के उचित इलाज के लिए सभी अस्पतालों को निर्देश दे दिए गए हैं। प्रशासन द्वारा हरिद्वार के बंगाली अस्पताल और हरिमिलाप अस्पताल में घायलों के इलाज का इंतजाम किया गया है। ऐसे यात्री जो हरिद्वार रुकना चाहेंगे उनके लिए प्रेमनगर, शांतिकुंज आश्रम में व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए नोडल तहसीलदार हरिद्वार सुनैना राणा के मोबाईल न0 9458182521 पर संपर्क किया जा सकता है। हरिद्वार में खतौली रेल हादसे के घायलों के उपचार के लिए मेला अस्पताल (90 बैड) के नोडल डाॅ. राजेश गुप्ता (मो 9412034991), भेल अस्पताल (40 बैड) के नोडल अधिकारी डाॅ. अजय कुमार (मो 7579212002), एचएमजी अस्पताल (5बैड), नोडल अधिकारी आरती ढौंढियाल( मो 9412910337), रुड़की प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र (20 बैड ) नोडल अधिकारी डॉ ए के मिश्रा(मो 9760216721) से संपर्क किया जा सकता है। हरिद्वार जिला प्रशासन का हेल्पलाइन नंबर 01334 -223999 है, जबकि हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर हेल्पलाइन नंबर 9760534054 व टोल फ्री नंबर 5101 है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments