मुस्लिम कालोनी लक्खीबाग में बहुद्देशीय शिविर का आयोजन

0
198

मुस्लिम कालोनी लक्खीबाग में बहुद्देशीय शिविर का आयोजन

देहरादून राज्य सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं के लाभ से पात्र लाभार्थी अभी तक वंचित है उन्हे योजना से लाभाविन्त करने के लिए समाज कल्याण, राजस्व तथा स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त तत्वाधान में धर्मपुर विधानसभा क्षेत्रान्तर्गत मुस्लिम कालोनी लक्खीबाग में बहुद्देशीय शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में क्षेत्रीय विधायक/कैबिनेट मंत्री उत्तराखण्ड सरकार दिनेश अग्रवाल ने मुख्य अतिथि के रूप कार्यक्रम में शिरकत की गयी। शिविर में 110 पात्र व्यक्तियों के पेंशन स्वीकृत की गयी जिसमें बृद्धावस्था 55, विधवा 24, विकलांग के 18, तलाकसुदा के 3 परिवारिक लाभ के 5 आवेदन पत्र मौके पर ही स्वीकृत किये गये तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा 5 विकलांगता प्रमाण पत्र लाभार्थियों को कार्यक्रम स्थल पर ही निर्गत किये गये।
इस अवसर पर स्थानीय जनता को सम्बोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री श्री अग्रवाल ने कहा कि सरकार का मुख्य उद्देश्य समाज में निर्बल वर्गों के लिए संचालित योजनाओं को लाभ पात्र लाभार्थियों को एक ही स्थान पर उपलब्ध हो इसके लिए आज मुस्लिम बस्ती क्षेत्र में समाज कल्याण, राजस्व तथा स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त तत्वाधान में बहुद्देशीय शिविर का आयोजन किया गया है। उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिये किये पात्र व्यक्तियो के अभिलेख जांच एवं सभी प्रकार की कार्यवाही मौके पर ही पूरी कर लाभार्थियेां को जनकल्याणकारी योजनाओं को लाभ प्राप्त कराये। उन्होने कहा कि सरकार निरन्तर गरीबों के हित के लिए कार्य कर रही है, जिसके लिए सरकार द्वारा कई पेंशन योजनाएं संचालित की गयी हैं तथा पेंशन को भी प्रतिमाह हजार रू0 कर दिया गया है।
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर विनीत कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी अनुराग शंखधर, अपर समाज कल्याण अधिकारी दीपांकर घिल्डियाल, तौसिर, टी.पी तिवारी, अजय भट्ट, सहित क्षेत्रीय जनता मौजूद थी।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments