दौलत के लिए आधा दर्जन पत्नी अब गया जेल

0
382

दौलत के लिए आधा दर्जन पत्नी अब गया जेल     दौलत के लिए युवतियों को प्रेम जाल में फंसाकर उससे शादी करने वाला एक नेता पुलिस की गिरफ्त में आ गया। अब तक वह छह शादियां कर चुका था। यही नहीं उस पर दो हत्याओं का भी आरोप है। छह युवतियों को शादी रचाकर ठगने वाला विशाल चौधरी दून पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पूछताछ में विशाल उर्फ नवीन ने ठेकेदार करमचंद की हत्या की साजिश रचने के साथ ही अजबपुर से 16 जून से लापता पेंटर इंदर की हत्या के राज से भी पर्दा उठाया। विशाल की निशानदेही पर ऋषिकेश के सात मोड़ के जंगलों से इंदर का पैन कार्ड व अन्य कागजात बरामद किए गए हैं।एसएसपी डॉ. सदानंद दाते ने बताया कि मेरठ के जानी थाना क्षेत्र के जोहरा ग्राम निवासी विशाल का असली नाम नवीन चौधरी पुत्र ओमवीर चौधरी है। इसके अलावा नितिन व अंकित नाम से भी विशाल ने कई फ्रॉड किए हैं।

एसएसपी ने बताया कि बीते दिनों क्लेमेनटाउन क्षेत्र की एक युवती ने विशाल पर झांसा देकर शादी करने, दुष्कर्म और नौकरी दिलाने के नाम पर 12 लाख रुपये की ठगी का आरोप लगाया था। विशाल को आइएसबीटी के पास से गिरफ्तार कर लिया गया।

इसके बाद पुलिस ने उससे पूछताछ की तो पता चला कि वह अब तक छह शादियां कर चुका है। इसमें एक पत्नी की मौत हो चुकी है, जबकि एक मेरठ, एक दिल्ली और तीन देहरादून में रह रही हैं। इसके अलावा उसने दो हत्याकांड में शामिल होने की बात भी कबूली।

पुलिस को विशाल ने बताया कि उसने नेहरू कॉलोनी के अजबपुर निवासी पेंटर इंदर की बेटी से भी शादी की थी। शादी के बाद वह इंदर के मकान में ऑफिस खोलना चाहता था। मगर इंदर को उसकी पूर्व में हो चुकी शादियों की भनक लग गई और वह उससे नाराज रहने लगा।

विशाल का भाई रवि इंदर के साथ ही पेंटिंग का काम करता था। 16 जून को रवि अपने दोस्त सूरज के साथ इंदर को शराब पिलाने के बहाने डोईवाला ले गया। वहां सिर पर लोहे की रॉड से वार कर इंदर की हत्या कर दी और शव ऋषिकेश के सात मोड़ के जंगलों में फेंक दिया। 26 जून को ऋषिकेश कोतवाली पुलिस ने इस शव को बरामद किया था, लेकिन पहचान नहीं हो पाई थी।वहीं, ठेकेदार करमचंद की हत्या के बारे में पूछे जाने पर विशाल ने बताया कि करमचंद से उसने एमडीडीए में फ्लैट दिलाने के लिए दो लाख रुपये लिए थे। फ्लैट न दिला पाने पर करमचंद पैसे मांगने लगा और कई बार बेइज्जत भी किया।

इसके बाद विशाल के भाई रवि ने दोस्त सूरज व सागर के साथ मिलकर उसकी भी हत्या कर दी। रवि को करमचंद की हत्या के आरोप में छह जुलाई को गिरफ्तार कर लिया गया था।

एसएसपी ने बताया कि विशाल वर्ष 2014 में हरिद्वार लोकसभा सीट से चुनाव भी लड़ चुका है। मामले की रिपोर्ट चुनाव आयोग को भी भेजी जा रही है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments