मोबाइल ऐप्लिकेशन और तीन ऑनलाइन कम्प्यूटर ऐप्लिकेशन का लोकार्पण

0
330

मोबाइल ऐप्लिकेशन और तीन ऑनलाइन कम्प्यूटर ऐप्लिकेशन का लोकार्पण

mobile-application-uttrakhand-ellection-commison
मुख्य निर्वाचन अधिकारी राधा रतूड़ी ने बताया है कि मुख्य निर्वाचन आयुक्त एवं माननीय सदस्यों द्वारा गुरुवार को निर्वाचन कार्यों से जुड़े एक मोबाइल ऐप्लिकेशन और तीन ऑनलाइन कम्प्यूटर ऐप्लिकेशन का लोकार्पण किया गया । ये सभी ऐप्लिकेशन भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्वाचन से जुड़े विभिन्न कार्यों को आधुनिक तकनीकी से जोड़ कर और सुगम, सुलभ एवं पारदर्शी बनाने के लिए तैयार किए गए हैं। मोबाइल ऐप्लिकेशन अश्योर्ड मिनमम फैसिलिटी से सम्बंधित है। चुनाव प्रचार से सम्बंधित अनुमतियों के लिए एकल खिड़की व्यवस्था, निर्वाचन में परिवहन व्यवस्था और शिकायतों के अनुश्रवण के लिए भी कम्प्यूटर ऐप्लिकेशन बनाया गया है।
उत्तराखंड में पैड न्यूज़ पर चुनाव आयोग की नज़र

सचिवलिय में प्रेस वार्ता करते हुए भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त श्री नसीम जैदी ने बताया की उत्तराखंड में ७३ लाख ८१ हजार नए आवेदन मतदाता बनने के लिए आये है जन गणना के अनुसार १८ से १९ साल के जितने वोटर होने चाइये थे उस से लगभग ७० हज़ार कम है इनको मतदाता बनाये जाने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जायेगा उन्होंने बताया की जिन बी एल वो के राजनैतिक लोगो से है उनको हटाया जायेगा नॉमिनेशन के दस दिन पहले तक उत्तराखंड में मतदाता बनने के लिए आवेदन किया जा सकेगा उत्तराखंड में इस बार मतदान के दौरान वी वी पैड का इस्तेमाल होगा इस से वोटर को ये पता चल जायेगा की उस ने जिस को वोट दिया है उसे ही वोट मिला है या नहीं कमिशन की नज़र ऐसे पुलिस स्टेशन पर रहेगी क्यों इसी ईस्टर पर चुनावो में गड़बड़ी होती है उत्तराखंड में २०१२ के इलैक्शन में ६७ प्रतिशत वोट कास्ट हुआ था इस बार कोशिश ८० प्रतिशत वोट कास्ट किये जाने की है उन्होंने बताया की राज्य में पेड़ न्यूज़ की जानकारी मिली है जिस पर चुनाव आयोग की नज़र बनी हुई है

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments