अरुणाचल, उत्तराखंड के बाद भाजपा के निशाने पर मेघालय CM ने हाईकमान को लिखी चिट्ठी

0
338

अरुणाचल, उत्तराखंड के बाद भाजपा के निशाने पर मेघालय CM ने हाईकमान को लिखी चिट्ठी

अरुणाचल प्रदेश और उत्तराखंड की तरह अब मेघालय में भी कांग्रेस को बगावत की मुश्किल झेलनीं पड़ रही है. अपने ‘तानाशाही रवैए’ की वजह से पार्टी नेताओं की नजरों में खटक रहे मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने कांग्रेस आलाकमान को चिट्ठी लिखी है.और भाजपा पर सरकार के खिलाफ बगावत किये जाने को लेकर साजिश रचे जाने का आरोप लगाया गया है

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी को लिखी चिट्ठी में संगमा ने कहा कि पार्टी के कई नेता बीजेपी के संपर्क में हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी के कुछ नेताओं ने बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव और असम के शिक्षा मंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा से मुलाकात की है. शर्मा को नॉर्थ ईस्ट में बीजेपी का अहम रणनीतिकार माना जाता है.

बीजेपी नेता ने खारिज किए आरोप
बीजेपी नेता राम माधव ने कांग्रेस की ओर से लगाए गए आरोपों को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा, ‘मेघालय में बीजेपी सरकार गिराने की कोशिश कर रही है, यह कहना सरासर गलत है. कांग्रेस पार्टी को अपने घर को सुधारने की जरूरत है बजाय इसके कि दूसरों पर आरोप लगाए.’

पार्टी के एक अन्य नेता ने कहा कि बीजेपी नेता मिजोरम और त्रिपुरा को छोड़कर बाकी सभी राज्यों में पार्टियों के संपर्क में थे.

उपचुनाव में हुई थी कांग्रेस की करारी हार
मुख्यमंत्री संगमा ने यह चिट्ठी बीते सप्ताह हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शिलॉन्ग दौरे के बाद लिखी है. वहीं, कांग्रेस के कुछ विधायक और मंत्री मुख्‍यमंत्री मुकुल संगमा को हटाने की मांग कर रहे हैं. हाल ही में तुरा लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद मामला और गंभीर हो गया. उपचुनाव में मुकुल संगमा की पत्‍नी दिकांची डी शिरा कांग्रेस उम्‍मीदवार के रूप में मैदान में उतरी थीं.

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments