मसूरी विन्टरलाईन कार्निवाल 2016 कलैक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित की गयी।

0
265

मसूरी विन्टरलाईन कार्निवाल 2016 कलैक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित की गयी।

देहरादून, जिलाधिकारी रविनाथ रमन की अध्यक्षता में मसूरी विन्टरलाईन कार्निवाल 2016 की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में कलैक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित की गयी।
बैठक में जिलाधिकारी ने व्यय की प्रतिपूर्ति व उपलब्धता, कार्निवाल के उद्घाटन के दौरान शोभा यात्रा एवं आयोजित होने वाले सांस्कृतिक, दैनिक कार्यक्रमों के निर्धारण, ईवेन्ट मैनेजमैन्ट प्रस्तावों पर विचार विमर्श तथा कार्निवाल के प्रचार-प्रसार के सम्बन्ध में सभी उपस्थित अधिकारियों, प्रतिनिधियों से चर्चा करते हुए आवश्यक निर्देश दिये। उन्होने पर्यटन विभाग को ईवेन्टस के लिए आमंत्रित किये जाने वाले कलाकारों से सम्पर्क करते हुए कार्यक्रम में प्रतिभाग करनेे व उनके शुल्क एवं समय तय करने, प्रत्येक कार्यक्रम के लिए एक और विकल्प को उपस्थित रखने तथा विभिन्न विभागों से वित्तीय धनराशि उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। उन्होने कलाकारों के अन्तिम चयन तथा आवश्यक सभी व्यवस्थाओं हेतु एक समिति गठित कर आवश्यक कार्यवाही करने केे निर्देश दिये। उन्होने उद्घाटन समारोह में परेड आयोजन, सांस्कृतिक दलों के प्रदर्शन, बर्ड वाचिंग, साईकिलिंग व मेराथन के आयोजन तथा कार्निवाल के उचित प्रचार-प्रसार के निर्देश दिये। उन्होने होटल ऐसोसिएशन मसूरी के अध्यक्ष आर एन माथुर को आमंत्रित कलाकारों के रहन-सहन तथा गढवाल मण्डल विकास निगम को उनके आवागमन हेतु ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। तय किया गया कि 25 दिसम्बर से 30 दिसम्बर 2016 तक 6 दिवस चलने वाले कार्यक्रमों में के मुख्य ईवेन्टस में कार्यक्रम का शुभारम्भ व समापन लोक गायक नरेन्द्र सिंह नेगी एवं प्रीतम भरतवाण में से, दूसरे दिवसों में बालीवुड कलाकार (जुबिन नौटियाल प्रथम विकल्प), कवि सम्मेलन, भारतीय नाट्य अकादमी नृत्य/संगीत, मैजिक शौ, राॅक बैण्ड तथा बीच-2 में स्थानीय कलाकारों की प्रस्तुति को प्रदर्शित किया जायेगा।
बैठक में नगर पालिका अध्यक्ष मसूरी महनमोहन सिंह मल्ल, अपर जिलाधिकारी हरबीर सिंह व वीर सिंह बुदियाल, उप जिलाधिकारी मसूरी हरिगिरि, आई.टी.बी.पी मसूरी के डिप्टी कमान्डेन्ट तेजभान चन्द्र, क्षेत्राधिकारी मसूरी रामेश्वर डिमरी सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments