मानुषी छिल्लर: मिस वर्ल्ड बनने से पहले ऐसी दिखती थी मानुषी छिल्लर: Manushi Chhillar before 2 years

0
61
मानुषी छिल्लर:  मिस वर्ल्ड बनने से पहले ऐसी दिखती थी मानुषी छिल्लर: Manushi Chhillar before 2 years
manushi 1 manushi 2

अपने हुस्न और खूबसूरती से मिस वर्ल्ड 2017 की विजेता बनीं मानुषी छिल्लर 2 सालों में बेहद बदल गई हैं. इन दिनों उनका 2 साल पुराना वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें मानुषी को देखकर एकबार को आप भी हैरान रह जाएंगे. दो साल में उनके लुक्स में कमाल का ट्रांसफॉर्मेशन हुआ है. उनके मेकओवर को देखकर साफ पता चलता है कि इसके लिए उन्होंने कितनी मेहनत की होगी.

वीडियो में मानुषी कॉलेज की ड्रेस में दिख रही हैं. वह कह रही हैं, दोस्तों, मेरा नाम मानुषी है और मैं बीपीएस गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज (सोनीपत) में फर्स्ट ईयर एमबीबीएस की स्टूडेंट हूं. मैंने यहां ऑल इंडिया की सीट सिक्योर की है. मैं 12 घंटे पढ़ने वाले बच्चों में नहीं हूं. मैंने 12वीं क्लास में ही एआईपीएमटी की तैयारी शुरू कर दी थी. तभी मैंने रवि सर से फिजिक्स के लिए कोचिंग ली थी. वह कहती हैं, मैं सर का शुक्रिया अदा करना चाहूंगी, क्योंकि मैंने वह सारे कॉन्सेप्ट्स क्लियर किए. कई घंटों पढ़ाई के बाद भी मैंने स्कूल के बाकी इवेंट्स में भी हिस्सा लिया. आपको हार्ड नहीं, स्मार्ट वर्क करना चाहिए.

मानुषी छिल्‍लर ने जबसे मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब जीता है, पूरी दुनिया उनकी खूबसूरती की कायल हो रही है. लेकिन मानुषी शुरू से ऐसी नहीं दिखती थीं. उनकी पुरानी फोटोज देख कर लगता है कि खुद को ग्रूम करने मानुषी ने बहुत मेहनत की है.

हरियाणा के मध्‍यमवर्गीय परिवार से ताल्‍लुक रखने वाली मानुषी सोनीपत के भगत फूल सिंह गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज फॉर वूमेन की छात्रा रह चुकी हैं. उन्होंने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर दोस्‍तों के साथ कई पुरानी फोटोज शेयर की हैं. इनमें से कई फोटोज उनके एमबीबीएस फर्स्‍ट ईयर की भी हैं. इन तस्‍वीरों को देखकर लगता ही नहीं कि कोई सिंपल सी लड़की ग्रूम होकर ब्‍यूटी क्‍वीन का ताज जीत सकती है. मानुषी उन लड़कियों के एक उदहारण है कि ज़रूरी नहीं है कि नेम और फेम के ज़रिये ही प्रसिद्धि पायी जा सकती है.

इसके अलावा मानुषी एक ट्रेंड कुचिपुड़ी डांसर भी हैं. उन्होंने राजा और राधा रेड्डी जैसे नामचीन गुरुओं से नृत्य का प्रशिक्षण लिया है. मानुषी नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा का भी हिस्सा रह चुकी हैं. उन्हें खाली वक्त में तैराकी और पेंटिंग करना पसंद है. उनकी कविता में भी रुचि है. मानुषी इंग्लिश में दक्ष हैं. उन्होंने कक्षा 12 में अंग्रेजी की ऑल इंडिया सीबीएसई टॉपर हैं.मिस इंडिया के अलावा मानुषी ने मिस फोटोजेनिक का अवॉर्ड अपने नाम किया.

मानुषी छिल्लर मिस हरियाणा भी रह चुकी हैं. मिस इंडिया के अलावा मानुषी ने मिस फोटोजेनिक का अवॉर्ड अपने नाम किया. सभी की नजरें अब मानुषी के बॉलीवुड में एंट्री पर हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था, अगर अच्छा अवसर मिला तो मैं बॉलीवुड में आने के लिए भी तैयार हूं.

मानुषी ने साबित किया है कि अपनी मेहनत और लगन के द्वारा एक नार्मल तबके कि लड़की भी मिस वर्ल्ड का खिताब जीत सकती है, केवल ग्लैमर कि दुनिया ही नहीं हर उस जगह पर भी जीत हासिल कि जा सकती है जहां व्यक्ति मेहनत करता है और लगन रखते हुए जीत कि इच्छा रखता है, वहां निश्चित ही सफलता मिलती है.

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments