मनीष कर्णवाल ने अनिल बलूनी जी से केंद्रीय योजनाओं पर पूछे सवाल

0
251

मनीष कर्णवाल ने अनिल बलूनी जी से केंद्रीय योजनाओं पर पूछे  सवाल

देहरादून प्रदेश प्रवक्ता मनीष कर्णवाल ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी जी से भाजपा नीत केंद्र सरकार द्वारा केंद्रीय योजनाओं पर सवाल पूछते हुए कहा कि प्रदेश के तेजी से बढ़ते विकास कार्यक्रमों व जन कल्याणकारी योजनाओं की बढ़ती लोकप्रियता को पचा नहीं पा रही है। इसलिये अपनी केन्द्र सरकार के माध्यम से बजट में प्राविधानित केन्द्रीय कोष की धनराशि को रोककर विकास को बाधित करने का कुचक्र रच डाला है।
चालू वित्तीय वर्ष में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, मनरेगा, सीमांत क्षेत्र विकास परियोजना, सूखाग्रस्त क्षेत्र विकास कार्यक्रम एवं पी0एम0जी0एस0वाई0 जैसी केन्द्र साहयतित योजनाओं में केन्द्र सरकार को अपने हिस्से के करोडो रूपये बकाया इसके बावजूद भाजपा के नेता वास्तविक तथ्यों को छुपाकर जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहे है जिसकी वजह से अनायास ही भारतीय जनता पार्टी के नेता ‘‘टेलेन्ट पूल की कमी’’ वाला बयान चरितार्थ हो जाता है। भाजपा नेताओं का यह दावा है कि उत्तराखण्ड केे साथ कोई भेदभाव नहीं किया जा रहा है यह सत्य से परे हैं। इसकेे अलावा समाज कल्याण के अन्तर्गत अनुसूचित जाति एवं जनजाति के बच्चों को दी जाने वाली छात्रवृत्ति के अन्तर्गत दी जाने वाली केन्द्र के हिस्से की धनराशि में भी जारी करने में रोड़े डाले जा रहे हैं। तथ्य स्वयं स्पष्ट कर रहे हैं कि भाजपा नित नरेन्द्र मोदी की केन्द्र सरकार उत्तराखण्ड के साथ किस प्रकार का बर्ताव कर रही है। कांग्रेस नित प्रदेश सरकार की ओर लगातार बढ़ते कदमों को रोकने के लिये केन्द्रांश की धनराशि जारी नहीं की जा रही है। भाजपा व उसकी केन्द्र सरकार नाकारात्मक प्रचार का सहारा लेकर आगामी विधानसभा चुनाव जीत लेना चाहती है। प्रदेश की जनता घोटालेबाजों को अपनी छतरी के नीचे लाकर संरक्षण दे चुकी भाजपा के मनसूबों को कभी सफल नहीं होने देगी।
वही दूसरी और सीबीआई का दुरूपयोग कर कांग्रेस के नेता व प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री हरीश रावत जी को परेशान व डराने का असफल प्रयास करने वाले लोगो न कैग की रिपोर्ट कुंभ मेले मै हुए घोटाले पर आज तक कोई जवाब नहीं दिया है क्या बीजेपी के नेता यह कभी स्पष्ट करेगे की तत्कालीन मुख्यमंत्री व वर्त्तमान संसद श्री रमेश पोखरियाल जी कैग की रिपोर्ट मै दोषी ठहराए जाने के बावजूद आज तक कोई कार्येवाही क्यु नहीं करी है।
संयुक्त संघर्ष समिति की अध्यक्षता करते हुए राज्य निर्माण मै अहम भूमिका निभा चुके हरीश रावत जी पर बलूनी जी का सवाल निहायत ही बचकाना है इस से बलूनी जी का राज्य निमार्ण के समय योगदान भी अपने आप सिद्ध हो जाता है। दूसरी तरफ बीजेपी के नेता व पूर्व मुख्यमंत्री जी भी अपने आप को राज्य आंदोलनकारी सिद्ध करने का असफल प्रयास कर चुके है जिससे प्रदेश की जनता भली भांति वाकिफ है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments