फ़िल्मी सितारों को उत्तराखंड ने किया आकर्षित

0
159

देहरादून। उत्तराखंड में फ़िल्मी सितारों को अपनी तरफ लाने में राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की मुहीम रंग लाती नज़र आ रही है यही वजह है इन्वेस्टर समिट के लिए मुम्बई जैसे राज्यों में फ़िल्मी सितारों को उत्तराखंड आमंत्रित किये जाने के बाद उत्तराखंड की तरफ बड़े फ़िल्मी परदे वाले कलाकारों ने अपना रुख करना शुरू कर दिया है इससे पहले बाहुबली जैसी सुपरहिट फिल्म दे चुके डायरेक्टर एस एस राजामौली भी उत्तराखंड में फिल्म के लिए कई साइड सीन देख चुके है।निर्देशक महेश भट्ट अपनी अपकमिंग फिल्म ‘सड़क-2’ की लोकेशन देखने के लिए आज देहरादून पहुंच गए हैं। उनके साथ बेटी पूजा भट्ट ने भी मुख्यमंत्री आवास पहुंच कर त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात की।

 

जिसके बाद एक होटल में बात करते हुए महेश भट्ट ने कहा की उत्तराखंड के मुख्यमत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत फ़िल्मी कलाकारों को उत्तराखंड आने के लिए जो कोशिश कर रहे वो काफी अच्छा प्रयास है देहरादून आने के बाद उनका यहाँ पर फिल्म सड़क 2 की शूटिग किये जाने को लेकर कई जगह पर साइड सीन देखे जाने का प्लान है

महेश भट्ट ने भड़ास फॉर इंडिया से बात करते हुए कहा की उत्तराखंड में कई ऐसे सुन्दर सीन है जिनको शूटिंग किये जाने के लिए विदेशो की तरफ जाना पड़ता है लेकिन उत्तराखंड सरकार के प्रयास से अब यहाँ की सुन्दर वादियों में कई फ़िल्मी का निर्माण किया जा सकता है जिसको देखे जाने के लिए उनकी टीम उत्तराखंड पहुंची है।

सड़क-2′ में आलिया भट्ट पहली बार पिता महेश भट्ट और बहन पूजा भट्ट के साथ काम करेंगी। यह फिल्म 1991 की सुपरहिट फिल्म ‘सड़क’ की सीक्वेल होगी। इस फिल्म से महेश भट्ट 20 साल बाद निर्देशन के क्षेत्र में वापसी करेंगे।हाल ही में महेश भट्ट ने अपने 70वें जन्मदिन पर ‘सड़क-2 ‘ की घोषणा की थी। इसी क्रम में निर्देशक महेश भट्ट और पूजा भट्ट फिल्म की लोकेशन देखने के लिए देहरादून पहुंचे हैं।

फिल्म 25 मार्च 2020 को रिलीज होगी महेश भट्ट और पूजा भट्ट देहरादून से हेलीकॉप्टर से वे माणा और औली के लिए जायेगे। बताया जा रहा है कि फिल्म 25 मार्च 2020 को रिलीज होगी।इसके अलावा मसूरी और ऋषिकेश में भी शूटिंग की संभावनाएं तलाशी जाएंगी। इसके आलावा मसूरी के पास कई इलाको में फिल्म की शूटिग और सड़को के साइड सीन देखे जाने के लिए दोनों कलाकारों के साथ टीम के कई लोगो ने भी साइड सीन देखे है। अगले 6 नवंबर तक कई जगह पर फिल्म की शूटिग को लेकर साइड सीन देखे जायेगे।

1991 में अंतिम बार अभिनेत्री पूजा भट्ट और अभिनेता संजय दत्त एक साथ नजर आए थे। बताया जा रहा है कि फिल्म ‘सड़क-2 ‘ में दोनों एक साथ फिर से दिखाई देंगे।

उत्तराखंड लगातार बड़े परदे की फ़िल्मी कलाकारों को अपनी तरफ लाये जाने के लिए काफी हद तक कामयाब होता नज़र आ रहा है आने वाले दिनों में कई फ़िल्मी कलाकार उत्तराखंड की तरफ अपना रुख कर सकते है जबकि अभी तक कई फिल्मो की शूटिग यहाँ पर की जा चुकी है जिसमे कई फिल्मे जिसमे बत्ती गुल मीटर चालू,आने वाली फिल्म केदारनाथ का पोस्टर भी रिलीज किया जा चूका है फिल्म को लेकर जिस तरह से उसका पोस्टर सामने आने के बाद इसका लेकर काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है

सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान की डेब्यू फिल्म ‘केदारनाथ’ का टीजर रिलीज होने के बाद फिल्म को लेकर बता दें कि इस फिल्म मे सारा के साथ अभिनेता सुशांत सिंह भी मुख्य भूमिका मे नजर आनेवाले हैं। इस फिल्‍म को रोनी स्क्रूवाला और प्रज्ञा कपूर मिलकर प्रोड्यूस कर रहे हैं। तो वहीं अभिषेक कपूर के डायरेक्‍शन में बनी यह फिल्‍म 7 दिसंबर को बड़े पर्दे पर प्रदर्शित होगी।

उत्तराखण्ड का नैसर्गिक सौन्दर्य अधिकाधिक फिल्म निर्माताओं को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से गुरूवार को मुख्यमंत्री आवास में फिल्म निर्माता-निर्देशक श्री महेश भट् व सुश्री पूजा भट् ने भेंट की। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखण्ड प्राकृतिक सौन्दर्य से भरपूर होने के साथ ही सांस्कृतिक रूप से समृद्ध राज्य है। फिल्म निर्माताओं के लिए फिल्मों के सुन्दर फिल्मांकन के साथ ही समृद्ध लोक परम्पराओं व संस्कृति को कथानक में प्रस्तुत करने की व्यापक संभावनाएं है। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि राज्य का हर्षिल क्षेत्र स्विटजरलैण्ड का विकल्प के रूप में उभर सकता है।

ज्ञातव्य है कि फिल्म निर्माता-निर्देशक महेश भट् अपनी आगामी फिल्म सड़क-2 की शूटिंग के लिए नए स्थानों की खोज में उत्तराखण्ड के औली, नीति, माणा, त्रिजुगीनारायण, मानसरोवर सहित विभिन्न भागों में भ्रमण कर रहे हैं। सड़क-2 में अभिनेता संजय दत, पूजा भट्, आलिया भट व आदित्य राय कपूर मुख्य भूमिका में होंगे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments