जिला अधिकारी निर्देश के बाद देहरादून में तहसील दिवस हुआ आयोजित

0
574

जिला अधिकारी निर्देश के बाद देहरादून में तहसील दिवस हुआ आयोजित
देहरादून जिलाधिकारी रविनाथ रमन के निर्देशों के क्रम में आज तहसील सदर देहरादून में उप जिलाधिकारी सदर मोहन सिंह बर्नियां की अध्यक्षता में तहसील दिवस आयोजित किया गया, जिसमें तहसील सदर के अन्तर्गत विभिन्न योजनाओं के लिए कुल 64 आवेदन पत्र प्राप्त हुए जिनका मौके पर ही निस्तारण किया गया।
उप जिलाधिकारी सदर मोहन सिंह बर्नियां ने कहा कि जिलाधिकारी के निर्देशों के अनुपालन में प्रत्येक माह के प्रथम मंगलवार एवं अन्तिम मंगलवार को तहसील दिवस का आयोजन किया जा रहा है जिसमें सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ तथा आम जनता की समस्याओं का निराकरण हेतु तहसील दिवस का आयोजित किया जाता है ताकि एक ही स्थान पर लोगों की समस्या का निराकरण किया जा सके। उन्होने कहा कि आज के तहसील दिवस में विभिन्न योजनाओं के लिए 64 आवेदन पत्र प्राप्त हुए हैं जिनमें वृद्धावस्था पेंशन हेतु 40, विधवा पेंशन हेतु 6 तथा विकलांग के तीन आवेदन पत्र प्राप्त हुए, उत्तराधिकार का 1, मतदाता शुद्धिकरण के 2, राजस्व विभाग से सम्बन्धित 5, मुख्यमंत्री राहत कोष के 2 चैक प्रदान किये गये तथा गौरा देवी कन्याधन के 2 तथा घरों पर लगे टावर के सम्बन्ध में 1 शिकायत को मौके पर ही निस्तारित किया गया है।
इस अवसर पर तहसीलदार सदर गुरदीप सिंह काला, खण्ड विकास अधिकारी रायपुर सुमन कुटियाल सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारियों सहित तहसील दिवस में आये लाभार्थी मौजूद थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।