प्रकाश पंत की ये पहल बनी हज़ारो लोगो के लिए राहत भरी खबर

0
245

प्रकाश पंत की ये पहल बनी हज़ारो लोगो के लिए राहत भरी खबर :LT ENRERANCE EXAM 2017 POSTPONE LT EXAM DATE
देहरादून : सरकारी माध्यमिक विद्यालयों में एलटी के रिक्त 1272 पदों के लिए 17 दिसंबर को होने वाली परीक्षा एक माह के लिए स्थगित कर दी गई है। सरकार के सीमांत जिलों में भी परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा केंद्र बनाने के निर्देशों के चलते राज्य अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने यह कदम उठाया है। आयोग की ओर से 17 दिसंबर को सुबह 10 बजे से 12 बजे तक एलटी परीक्षा के लिए देहरादून, हल्द्वानी, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, श्रीनगर, ऋषिकेश व उत्तरकाशी में लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी। एलटी के 12 विषयों के लिए आयोग ने 39385 प्रवेश पत्र जारी किए हैं। कुल 1272 पदों में विद्यालयी शिक्षा के 1214 पद, जनजाति कल्याण विभाग के 55 पद और स्पोर्ट्स कॉलेज पिथौरागढ़ के तीन पद शामिल हैं। यह परीक्षा विषयवार होनी है। तकरीबन 674 आवेदकों ने एक से अधिक विषय के लिए आवेदन किए हुए हैं लेकिन भर्ती प्रक्रिया नियमावली के अनुरूप अभ्यर्थियों को एक ही विषय में परीक्षा देने का मौका मिलेगा।

राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय की बेबसाईट होगी बंद

शासन ने सभी जिलों में सभी विषयों की परीक्षाएं नहीं कराए जाने की जानकारी मिलने के बाद हस्तक्षेप करते हुए आयोग को अधिक परीक्षा केंद्र बनाने के आदेश दिए हैं। शासन ने कहा है कि पृथक पृथक विषयों के लिए अभ्यर्थियों को अलग-अलग स्थान पर जाने में कठिनाई हो रही है। खासतौर पर सीमांत जिलों के परीक्षार्थियों को ज्यादा परेशानी हो रही है। सीमांत जिलों से ही परीक्षा के लिए ज्यादा आवेदन भी मिले हैं। ऐसे प्रत्येक जिले में अन्य विषयों के लिए परीक्षा केंद्र बनाने के निर्देश शासन ने दिए हैं। आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि शासन के निर्देशों और सीमांत जिलों के अभ्यर्थियों की सुविधा के मद्देनजर उक्त परीक्षा को एक माह के लिए स्थगित करने का लिया गया है।

कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत की पहल से इस परीक्षा को देने वाले पहाड़ी जनपदों के लोगो को इसका फायदा मिलेगा उनको परीक्षा केंद्र अपने जनपद में ही दिए जाने की तैयारी विभाग कर रहा है हज़ारो आवेदन करने वाले लोगो को इसका फायदा पहली बार मिलता हुआ नज़र आएगा

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments