लंदन से आयी खबर उत्तराखंड में निवेश का माहौल

0
65

लंदन से आयी खबर उत्तराखंड में निवेश का माहौल :LONDAN TOUR UTTRAKHAND OFFCERS
देहरादून। उत्तराखंड से विदेश यात्रा पर गए दल के लिए अच्छी खबर आ रही है यहाँ निवेश किये जाने के लिए उत्तराखंड का दल कामयाब होता नज़र आ रहा है खबर है की उत्तराखंड से गए विधायकों से लेकर अधिकारी विदेश में उत्तराखंड में निवेश किये जाने को लेकर अपनी कोशिश में जुटे हुए है।

लंदन से आयी खबर उत्तराखंड में निवेश का माहौल

बुधवार को लंदन में शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक के नेतृत्व में विधायकों के प्रतिनिधिमण्डल ने रोपवे प्रणाली का निरीक्षण किया। दल ने विशेषज्ञों से इसकी क्षमता के बारे में जानकारी ली। यह भी समझने की कोशिश की गई कि क्या इस प्रणाली को उत्तराखण्ड में लागू किया जा सकता है। बताया गया कि यह पर्यावरण के अनुकूल प्रणाली है। अब तक लगभग एक करोड़ से ज्यादा यात्री इसका उपयोग कर चुके हैं।

लंदन स्थित भारतीय उच्चायुक्त सभागार में मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, सचिव स्वास्थ्य नितेश कुमार झा और सचिव मुख्यमंत्री राधिका झा भारतीय मूल के ब्रिटिश एसोसिएशन ऑफ फिजिशियन के साथ बैठक की। प्रस्तावित मेडिसिटी के बारे में प्रस्तुतिकरण दिया गया। उत्तराखंड में विकसित किए गए पूंजी निवेश के अवसरों के बारे में उन्हें जानकारी दी गई। राज्य में कार्यरत डॉक्टरों और पैरा मेडिक्स के कौशल उन्नयन में योगदान देने का अनुरोध किया गया। निवेशकों को अक्टूबर में उत्तराखंड में आयोजित होने वाले निवेशक सम्मेलन में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments