लोकसभा सीट पर धामी की दस्तक पर पासी की नज़र

0
603

देहरादून। 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी जहाँ देश भर में अपने पक्ष में माहौल बनाये जाने के लिए कसरत करती नज़र आ रही है ऐसे में उत्तराखंड देवभूमि में भी बीजेपी के कई नेता लोकसभा चुनाव लड़े जाने के लिए मोदी लहर में तर जाना चाहते है उत्तराखंड में नैनीताल लोकसभा सीट पर बीजेपी दावेदारों को लेकर कोश्यारी गुट से एक नया नाम सामने आ रहा है उधम सिंह नगर की खटीमा विधानसभा से बीजेपी विधायक पुष्कर सिंह धामी के नाम को बीजेपी में लोकसभा चुनाव के लिए आगे किया जा रहा है।

वर्तमान में नैनीताल सांसद भगत सिंह कोश्यारी के काफी करीबी माने जाने वाले पुष्कर सिंह धामी अपना नैनीताल लोकसभा सीट पर दावेदारी को लेकर काफी सक्रिय नज़र आ रहे है हल्द्वानी में बीते दिनों आयोजित किये गए बीजेपी कार्यक्रम में लोगो की भीड़ को लेकर उनकी राजनैतिक पकड़ को लेकर उनके विरोधी कैंप में हड़कंप मचा हुआ है जिसको लेकर इन दिनों धामी काफी चर्चा का केंद्र बिंदु बने हुए है।

उत्तराखंड में नैनीताल लोकसभा सीट से राम लहर में चुनाव जीतने वाले बीजेपी के पूर्व सांसद बलराज पासी भी अपनी राजनैतिक ताकत के साथ लोकसभा चुनाव के लिए अपनी राजनैतिक ताकत का जोर लगा रहे है बलराज पासी राम लहर में बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीते थे उसके बाद वो कोई भी चुनाव नहीं जीते है उनका नैनीताल लोकसभा सीट पर दौरा काफी तेजी से बड़ा है यही नहीं उनका हल्द्वानी में निवास भी बीजेपी से लेकर आम जनता के लिए खुला हुआ नज़र आता है बलराज पासी के करीबी नेतायो में सरकार में शिक्षा मंत्री अरविन्द पांडेय भी मौजूद है।

नैनीताल लोकसभा सीट पर कोश्यारी के करीबी पुष्कर सिंह धामी भी अपना हल्द्वानी में निवास बनाकर यहाँ से अपनी राजनैतिक तैयारी में जुटे हुए है हलाकि उनका कहना है वो बीजेपी के कार्यकर्त्ता के रूप में काम कर रहे है और दावेदारी जैसी कोई बात नहीं है उनका कहना है अभी राज्य सरकार निवेश को लेकर अच्छा वातावरण बनाये जाने में कायमाब हुई है जिसके कारण उत्तराखंड में अच्छा निवेश होने के साथ यहाँ पर रोजगार के भी अच्छे अवसर मिलेंगे।

कुल मिलाकर नैनीताल लोकसभा सीट को लेकर बीजेपी के धामी का टिकट को लेकर मुकबला बलराज पासी से होता हुआ नज़र आ सकता है इस सीट पर दोनों के आलावा दूसरे विक्लप के रूप में बीजेपी यहाँ से अपने किसी बड़े नेता को भी लेकर आ सकती है अब देखना होगा इस सीट पर किसको 2019 में मोदी लहर का आशीर्वाद मिलता है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments