Loksabha Election Bjp Mp List 2019

0
99

नैनीताल / देहरादून उत्तराखंड लोकसभा में बीजेपी दावेदार उत्तराखंड लोकसभा चुनाव में बीजेपी के प्रत्याशी को लेकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने सिटिंग सांसदों को 2019 लोकसभा चुनाव में उतार जायेगा उनके बयान के बाद ऐसे दावेदार जो अपनी बारी का इंतज़ार बीजेपी से कर रहे थे उनको निराशा हाथ लगेगी नैनीताल में दिए गए इस बयान के बाद बीजेपी में दूसरे दावेदारों में हड़कंप मचा हुआ है हलाकि अजय भट्ट ने ये भी साफ किया है अगर कोई दावेदार अपनी बीजेपी से दावेदारी पार्टी संघटन को देता है तो उसके प्रार्थनापत्र चुनाव समिति और केंद्रीय नेतृत्व के सामने रखे जाएंगे।


राज्य की पांचों लोकसभा सीटों पर दावेदारों की खींचतान के बीच भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने वर्तमान सांसदों पर ही फिर से भरोसा जताने को लेकर बयान दिया है। रविवार को नैनीताल पहुंचे भट्ट ने पत्रकारों से वार्ता में कहा कि पार्टी चाहती है कि लोकसभा चुनाव में प्रदेश की पांचों सीटों से दावेदारों के चेहरे नहीं बदले जाएं। हालांकि भट्ट ने यह भी कहा कि यदि नए उम्मीदवार आए तो उनके प्रार्थनापत्र चुनाव समिति और केंद्रीय नेतृत्व के सामने रखे जाएंगे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भट्ट और नैनीताल सांसद भगत सिंह कोश्यारी मल्लीताल स्थित रॉयल होटल में शादी समारोह में शामिल होने पहुंचे थे। उन्होंने लोकसभा चुनाव में प्रदेश की पांचों सीटों पर भाजपा की प्रबलता से जीत की बात कही और कहा कि पार्टी पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने भाजपा की तुलना सेना से करते हुए कहा कि जिस तरह शांति काल में सैनिकों का अभ्यास जारी रहता है वैसे ही भाजपा भी हर समय अभ्यास में रहती है।

ये खबर भी पढ़े:लोकसभा इलेक्शन उत्तराखंड वोटिंग डेट

उत्तराखंड लोकसभा चुनाव के लिए आगामी 11 अप्रैल को मतदान किया जायेगा राज्य की पांच लोकसभा सीट के लिए इस बार 80 हज़ार से अधिक नए युवा मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग पहली बार करेंगे इसके आलावा लोकसभा चुनाव में युवा वोटर किसको मतदान करेगा इसका फैसला 23 मई को चुनावी परिणाम आने के बाद तय करेंगे
बीजेपी पार्टी में ये चर्चा भी जोरों पर है कि बदली हुई परिस्थितियों में पार्टी बाकी चारों सीट पर मौजूदा सांसदों को ही चुनाव लड़ा सकती है। संगठन में हरिद्वार में डॉ.रमेश पोखरियाल निशंक, अल्मोड़ा में अजय टम्टा, नैनीताल में भगत सिंह कोश्यारी और टिहरी में मालाराज्य लक्ष्मी को मैदान में उतारने की चर्चाएं भी जोरों पर हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या का कहना है कि 11 अप्रैल को पांचों लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। मतदान से पहले सभी मतदाताओं को वोटर स्लिप उपलब्ध कराई जाएगी। इससे मतदाता को निर्वाचक नामावली का क्रमांक, मतदान स्थल का पता आसानी से लगेगा, लेकिन यह पर्ची पहचान के रूप में मान्य नहीं होगी।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।