लोकसभा चुनाव 2019 :टिहरी, पौड़ी में नामांकन

0
83

लोकसभा चुनाव 2019 :टिहरी, पौड़ी में नामांकन देहरादून /टिहरी /पौड़ी गढ़वाल उत्तराखंड लोकसभा चुनाव 2019 के लिए नामांकन पत्र दाखिल किये जाने का सिलसिला शुरू हो गया है टिहरी सीट से माला राज लक्ष्मी,पौड़ी सीट से तीरथ सिंह रावत ने अपना नामांकन पत्र भरा बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने पाँचो लोकसभा प्रत्याशी एक दिन पूर्व ही घोषित किये है वही कांग्रेस शुक्रवार शाम तक अपनी उत्तराखंड लोकसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशी घोषित कर सकती है।

ये खबर भी पढ़े :हरिद्वार में त्रिवेन्द ने करवाया नामांकन

पौड़ी सीट से भाजपा प्रत्याशी तीरथ सिंह रावत ने भी नामांकन पत्र दाखिल किया। वह जुलूस के साथ पौड़ी में नामांकन करने पहुंचे। नामांकन से पहले उन्होंने भगवान कंडोलिया की शरण में जाकर पूजा-अर्चना की। नामांकन में कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, राज्य मंत्री डा. धन सिंह रावत सहित कई विधायक प्रस्तावक के रूप में मौजूद रहे।

टिहरी संसदीय क्षेत्र के लिए आज देहरादून कलेक्ट्रेट में सुबह 11 बजे से 3 बजे तक नामांकन दाखिल किए गए। टिहरी लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी माला राज लष्मी शाह ने नामांकन भरा वही निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर गोपालमणि महाराज ने नामांकन भरा साथ ही सीपीआईएम से राजेन्द्र पुरोहित ने लोकसभा टिहरी के लिए नामांकन भरा।

लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तराखंड में बीजेपी के दो प्रत्याशी अपना नामांकन पत्र दाखिल कर चुके है जबकि हरिद्वार लोकसभा से बीजेपी प्रत्याशी रमेश पोखरियाल निशंक ,अल्मोड़ा लोकसभा से बीजेपी प्रत्याशी अजय टम्टा,नैनीताल लोकसभा से अजय भट्ट सोमवार 25 मार्च को अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकते है तीन लोकसभा सीट पर बीजेपी अपने नामांकन पत्र दाखिल किये जाने को लेकर तैयारी में जुटी हुई है। उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण में 11 अप्रेल को मतदान किया जाना है

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।