लोकसभा चुनाव 2019 :कांग्रेस के किशोर राहुल रैली की फोटो से गायब

0
68

देहरादून लोकसभा चुनाव सात चरण में होंगे इसको लेकर चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है उत्तराखंड में पांच लोकसभा सीट पर ११ अप्रैल को मतदान किया जायेगा नैनीताल उधमसिंहनगर, अल्मोड़ा, टिहरी,हरिद्वार,पौड़ी सहित यहाँ पर पांच सीटों पर 2014 में बीजेपी ने पाँचो सीट पर विजय परचम लहरा कर विजय श्री हासिल की थी चुनाव आयोग ने उत्तराखंड में पहले चरण में चुनाव कराने की घोषणा की है। 23 मई को देशभर के नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे।

ये खबर भी पढ़े:बीजेपी विधायक ने महिलायों की ऐसे फोटो कर डाली पोस्ट

लोकसभा चुनाव के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। उत्तराखंड राज्य की पौड़ी, हरिद्वार, अल्मोड़ा, नैनीताल, टिहरी सीट पर 77 लाख 17 हजार 126 मतदाता वोट डालेंगे। इसमें करीब 88 हजार से अधिक सर्विस मतदाता है। 11235 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे।

लोकसभा चुनाव की अचार सहिंता लागू होने के बाद सबसे पहले उत्तराखंड में कांग्रेस की चुनावी जनसभा में राहुल गाँधी १६ मार्च को देहरादून के परेड ग्राउंड में जनसभा को सम्बोधित करेंगे इसको लेकर कांग्रेस अभी से उसकी तैयारी में जुट गयी है उत्तराखंड में इस बार बीजेपी कितनी सीट पर विजय श्री हासिल करेगी इसको लेकर बीजेपी कार्यकर्त्ता पाँचो सीट जीतने का दावा कर रही है कांग्रेस में गुटबाज़ी का अलाम इस कदर है पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपध्याय की फोटो नहीं लगायी गई है जिसको लेकर किशोर के समर्थक नाराज़ हो गए है।

लोकसभा चुनाव का बिगुल बज जाने के बाद अब उत्तराखंड में टिकट को लेकर कांग्रेस किसको कहाँ से चुनाव लड़ायेगी इसको लेकर राजनैतिक समीकरण तेज हो गया है उत्तराखंड में बीजेपी से पांच लोकसभा सीट में से कांग्रेस को अपनी राजनैतिक जमीन बचाये जाने के लिए भी कोशिश करनी होगी प्रीतम सिंह उत्तराखंड में कांग्रेस के अध्यक्ष है जो चकराता से विधायक है लोकसभा चुनाव का बिगुल बज जाने के बाद अब उत्तराखंड के नेता दिल्ली में नज़र आएंगे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।