नैनीताल सांसद छू मंतर लोकसभा ये ठोकेंगे ताल

0
202

देहरादून / नैनीताल उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने वाले बीजेपी और कांग्रेस में दावेदार समाने आ रहे है नैनीताल सांसद छू मंतर लोकसभा ये ठोकेंगे ताल नैनीताल लोकसभा सीट को लेकर बीजेपी से तैयारी कर रहे बलराज पासी पहले ही वर्तमान सांसद भगत सिंह कोश्यारी के सामने अपनी ताल ठोक चुके है अब उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने नैनीताल लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने का अपना पक्ष मीडिया के सामने रखा है लेकिन यशपाल आर्य चुनाव तभी लड़ेंगे जब भगत सिंह कोश्यारी लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ते और बीजेपी उनको लोकसभा के लिए चुनावी मैदान में टिकट देगी।

इसी सीट पर कांग्रेस से भी दो बार विधायक का चुनाव हार चुके तिलक राज बेहड़ भी अपनी दावेदारी करते हुए नज़र आ रहे है उनके कई पोस्टर बैनर लोकसभा नैनीताल सीट पर उनकी दावेदारी को मजबूत कर रहे है इसके आलावा हरीश रावत भी पिछली विधानसभा की दोनों सीट से चुनाव हार चुके है कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी नैनीताल लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ कर लोकसभा में जाने की इच्छा रख रहे है उनकी कुछ समय से नैनीताल लोकसभा सीट पर हलचल भी साफ तरफ से देखी जा रही है अगर इस सीट पर हरीश रावत कांग्रेस से लोकसभा में आते है तो यहाँ पर बीजेपी को मजबूत प्रत्याशी लोकसभा में लाना होगा।

ये खबर भी पढ़े :मंत्री ने उत्तराखंड मुख्यमंत्री को बुलाया

लोकसभा चुनाव के लिए भले ही अभी वक्त बाकी हो लेकिन 5 सीटों वाले उत्तराखंड में हर सीट पर सियासी घमासान देखने को मिल रहा है। इसी बीच गुरुवार को समाज कल्याण मंत्री यशपाल आर्य ने भी नैनीताल लोकसभा से चुनाव लड़ने के लिए दावेदारी पेश कर दी।

उन्होंने अल्मोड़ा के बजाय नैनीताल में चुनाव लड़ने के लिए हामी भरी है। नैनीताल सीट पर सत्ताधारी दल भाजपा हो या विपक्षी दल कांग्रेस, हर रोज नए दावेदार सामने आ रहे है। मीडिया के सवालों पर आर्य ने कहा कि अगर आलाकमान मौका देगा तो वह नैनीताल से लोकसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं। उन्होंने कहा कि यह तभी संभव होगा जब सांसद भगत सिंह कोश्यारी चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्हें हर वर्ग का सहयोग मिलेगा। उन्होंने नैनीताल सीट की हर विधान सभा में काम किया है। आर्य ने कहा वह भाजपा छोड़कर अब किसी भी पार्टी में नहीं जाएंगे।

नैनीताल लोकसभा सीट इस समय उत्तराखंड में सबसे हॉट सीट में शुमार होने जा रही है इसको लेकर अभी से इस सीट पर चुनाव लोकसभा का लड़ने वाले दावेदार कांग्रेस बीजेपी से तैयार नज़र आ रहे है लेकिन देखा जाना होगा आखिर बीजेपी और कांग्रेस इस लोकसभा सीट पर किसको टिकट देकर अपना अपना दावेदार बनाती है 2014 लोकसभा चुनाव में नैनीताल सीट पर बीजेपी के भगत सिंह कोश्यारी चुनाव जीत कर लोकसभा गए थे जिसके बाद नैनीताल लोकसभा सीट पर उनकी पकड़ जनता के बीच न के बराबर रही है नैनीताल लोकसभा सीट पर यही हाल पूर्व में कांग्रेसी सांसद के सी बाबा का रहा था वो भी चुनाव जीत जाने के बाद नैनीताल लोकसभा सीट पर जनता से दूरी बनाकर रहे थे जिसका जवाब मतदान के समय इस सीट की जनता ने उनको दिया था अब वर्तमान बीजेपी सांसद भगत सिंह कोश्यारी नैनीताल लोकसभा सीट पर लगातार गायब रहे वाले सांसद कहे जाने लगे है।

बीजेपी में नैनीताल लोकसभा सीट पर भगत सिंह कोश्यारी के समर्थक उनको पसंद करते है वही बलराज पासी के समर्थक उनकी पैरवी कर रहे है यहाँ ये भी बता दे बीजेपी में इस सीट को लेकर इस बार अंदर खाने काफी विवाद का सामना बीजेपी को किया जायेगा नैनीताल लोकसभा सीट इस बार भाजपा में दावेदारी सामने आने के बाद राजनैतिक लड़ाई से भी दो चार नज़र आएगी कोश्यारी के रास्ते में इस बार अभी तक बलराज पासी खड़े नज़र आ रहे है हलाकि बलराज राम लहर के बाद अभी तक कोई भी चुनाव नहीं जीत पाए है लेकिन लगातार बीजेपी के लिए उनका काम किये जाने का क्रम लगातार जारी रहा है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।