महिला सशक्तीकरण की दिशा में करें कारगर उपाय

0
314

महिला सशक्तीकरण की दिशा में करें कारगर उपाय

अल्मोड़ा महिला सशक्तीकरण की दिशा में राज्य व केंद्र कारगर उपाय करे। तभी देश का सर्वागीण विकास संभव है। यह बात यहां रैमजे इंटर कालेज परिसर में राष्ट्रीय जनसेवा समिति की ओर से आयोजित महिला सम्मेलन में वक्ताओं ने कही।
इस मौके पर समिति की अध्यक्ष व पूर्व पालिकाध्यक्ष शोभा जोशी ने कहा कि समिति महिलाओं के उत्थान के लिए संघर्षरत है। उन्होंने महिलाओें से अपने अधिकारों के प्रति हमेशा जागरूक रहने का आह्वान किया। सम्मेलन में महिलाओं के लिए रोजगार के अवसरों में वृद्धि किए जाने, कामकाजी महिलाओं की समस्याओं पर भी चर्चा की गई। वक्ताओं ने राज्य के सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों व विद्यालयों में शिक्षकों की कमी को दूर किए जाने पर भी जोर दिया। उनका कहना था खास तौर पर प्राथमिक शिक्षा को मजबूत बनाया जाना जरूरी है। क्योंकि यह ही शिक्षा की नींव है। कहा कि यदि प्राथमिक शिक्षा की नींव ही कमजोर होगी तो मजबूत शिक्षा का महल कैसे बनेगा। इस मौके पर अनेक महिलाओं को विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सम्मानित भी किया गया। जिसमें मनोरमा जोशी, लज्जा पंत, चंद्रा प्रताप, अनुराधा पांडे, कंचना तिवारी, विभु कृष्णा, प्रभा पांडे, अजरा परवीन, मीनाक्षी पांडे, एड. अभिलाषा तिवारी, सुमिता दानू, नंदी कनवाल, नमिता तिवारी आदि शामिल हैं।
मुख्य अतिथि पूर्व बाल विकास परियोजना अधिकारी धना साही ने महिलाओं को सम्मानित किया। अध्यक्षता भगवती जोशी व संचालन विभु कृष्णा व शोभा जोशी ने बारी-बारी से किया। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि अनीता जोशी, विमला आर्या, अनीता देवी, फरजान खान, तुलसी जोशी, दीपा जोशी, तारा रौतेला, जया लोहनी, पूजा गौड़, भावना अग्रवाल व चंद्रा अग्रवाल समेत बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद थी।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments