किशोर उपाध्याय ने जयललिता के निधन पर गहरा दुःख प्रकट किया

0
266

किशोर उपाध्याय ने जयललिता के निधन पर गहरा दुःख प्रकट किया

देहरादून कांग्रेस अध्यक्ष श्री किशोर उपाध्याय ने तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता के आकस्मिक निधन पर गहरा दुःख प्रकट किया है। प्रदेष अध्यक्ष श्री उपाध्याय ने अपने षोक संदेष में कहा कि सुश्री जयललिता का निधन तमिलनाडु प्रदेष ही नहीं पूरे भारतवर्श की अपूर्णीय क्षति है जिसकी रिक्ति भारतीय राजनीति में सदैव महसूस होती रहेगी।
श्री उपाध्याय ने कहा कि स्व0 जयललिता जी तमिलनाडु की राजनीति में एक आईकाॅन की तरह स्थापित हो गई थी, भारतीय सिनेमा में अभिनय के क्षेत्र से लेकर भारतीय राजनीति, सामाजिक क्षेत्र तक उनका जीवन संघर्शों का पर्याय रहा है और वे सदैव समाज सेवा के लिए तत्पर रहीं। जब वे राज्यसभा में चुनकर दिल्ली आई थी तो उनसे मुलाकात का कई बार अवसर मिला। स्व0 जयललिता में समाज के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति, दलित, गरीब, मजदूर वर्ग की सेवा की अद्भुत क्षमता थी। भारतीय राजनीति में उन्होंने महिलाओं को एक अलग पहचान दी। उनका निधन सम्पूर्ण समाज के लिए अपूर्णीय क्षति है।
श्री उपाध्याय ने कहा कि हमारी प्रार्थना है कि ईष्वर उनकी आत्मा को षांन्ति प्रदान करें तथा षोक संतप्त परिजनों एवं उनके समर्थकों को इस असहनीय दुःख को सहन करने की षक्ति देवें। प्रदेष कांग्रेस अध्यक्ष श्री किषोर उपाध्याय ने उत्तराखण्ड के पूर्व मुख्य सचिव श्री आर.एस. टोलिया के आकस्मिक निधन पर भी गहरा षोक प्रकट किया है। प्रदेष अध्यक्ष श्री उपाध्याय ने अपने षोक संदेष में कहा कि श्री टोलिया का निधन उनके परिवार की ही नहीं अपितु उत्तराखण्ड राज्य की भी अपूर्णीय क्षति है। उन्होंने कहा कि अविभाजित उत्तर प्रदेष सहित उत्तराखण्ड में उनके द्वारा स्वच्छ प्रषासनिक सेवा की जिसके लिए स्व0 आर.एस. टोलिया सदैव याद किये जाते रहेंगे। अवकाष प्राप्त करने के बाद स्व0 टोलिया उत्तराखण्ड के विभिन्न सामाजिक संस्थाओं से जुडे रहे तथा उनके माध्यम से जन समस्याओं के समाधान के प्रति सक्रिय रहे। श्री उपाध्याय ने षोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि पूरा कांग्रेस परिवार इस दुःख की घडी में उनके साथ है, हम सभी कांग्रेसजनों की प्रार्थना है कि ईष्वर उनकी आत्मा को षांन्ति प्रदान करें तथा षोक संतप्त परिजनों को इस असहनीय दुःख को सहन करने की षक्ति देवें इस अवसर पर प्रदेष कांग्रेस कमेटी कार्यालय में एक षोक सभा का भी आयोजन किया गया। षोक सभा में कांग्रेसजनों ने सुश्री जयललिता एवं पूर्व मुख्य सचिव श्री आर.एस. टोलिया के निधन पर षोक प्रकट करते हुए दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की तथा मृत आत्माओं की षांति के लिए प्रार्थना की। लोकसभा में मुख्य प्रवक्ता मथुरादत्त जोषी, मुख्य कार्यक्रम समन्वयक राजेन्द्र षाह, महामंत्री राजेन्द्र भण्डारी, राजपाल बिश्ट, नवीन जोषी, आईटी प्रकोश्ठ के अमरजीत सिंह, प्रदेष सचिव विनोद चैहान, सुरेन्द्र रांगड़, सुनीता प्रकाष, अनिल नेगी, पूर्व महानगर अध्यक्ष लालचन्द षर्मा, भरत षमार्, महिला प्रवक्ता पुश्पा पंवार, उखीमठ अध्यक्ष षषि सेमवाल, राजेष पाण्डे, महेष जोषी, कमलेष रमन, मनीश कर्णवाल, कुंवर सिह यादव, प्रदीप थपलियाल, श्रवण रजौरिया, सुधीर सुनेहरा, अजय सिंह, सुनित राठौर, संजय भट्ट, राकेष थपलियाल, डी.डी. पाण्डे, जगदीष, मीना रावत, रामकुमार वालिया, अनुराधा तिवारी, आजाद अली, मनीश नागपाल, वीर सिह बुडेरा, प्रेम सिंह दानू, षोभाराम, टी.सी. भारती, रूबि देवी, राजेष चमोली, चन्द्रकान्ता आदि उपस्थित थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments