किच्छा नगर पालिका चेयरमैन ईओ एक दूसरे के खून के प्यासे

0
61

किच्छा नगर पालिका चेयरमैन ईओ एक दूसरे के खून के प्यासे:KICCHA NAGAR PALIKA CHAIRMAN  EO VIVAD
किच्छा नगर पालिका में बिना टेंडर निर्माण कार्य किये जाने का मामला इतना विवाद का रूप ले गया की नगर पालिका चेयरमैन और नगर पालिका अधिशाषी अभियंता के बीच जान से मारने की धमकी से लेकर पूरा नगर पालिका परिसर लड़ाई के मैदान में परिवर्तित हो गया इसी तरह का विवाद दूसरी जगह पर भी आने वाले दिनों में समाने आ सकता है
किच्छा एक टेंडर निरस्त क्या हुए, नगर पालिका की गरिमा सोमवार को तार-तार हो गई। चेयरमैन और ईओ के बीच जो कुछ हुआ उसे सभी ने देखा। दोनों गुत्थम-गुत्था हुए। गालीगलौज के बीच एक-दूसरे को काट डालने और मरवा देने तक की धमकी दी गई। फिलहाल दोनों पक्षों ने कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। चेयरमैन ने जहां ईओ पर उनके साथ मारपीट व भविष्य में जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है, वहीं ईओ ने चेयरमैन व उनके समर्थकों पर सरकारी काम में बाधा डालने व जान से मारने की धमकी देने की रिपोर्ट पुलिस को सौंपी है। पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर मामले की जांच शुरू कर दी है।

नगरपालिका प्रशासन द्वारा बीते पांच व छह अक्टूबर को अखबारों में 31 विकास कार्य कराने की निविदा प्रकाशित की गई थी, इस पर पालिका के एक सभासद ने ईओ संजीव मेहरोत्र को शिकायत कर आरोप लगाए गए थे कि विज्ञापन में जो विकास कार्य कराने की बात कही गई है, उनमें से कुछ कार्य पालिका द्वारा कराए जा चुके हैं। जबकि कुछ पालिका क्षेत्र के बाहर के कार्य भी इसमें शामिल हो गए हैं। शिकायत पर ईओ ने जांच कराई तो शिकायत सही मिली। इस पर ईओ ने शनिवार शाम सभी निविदाएं निरस्त करने का पत्र जारी कर दिया।

रविवार को अवकाश के बाद सोमवार को इस संबध में पालिका चेयरमैन ने ईओ की मनमानी पर अपने दफ्तर में बैठक बुला ली। बैठक में ईओ को भी बुलाया गया। आरोप है कि ईओ ने आने से इन्कार कर दिया। इस पर चेयरमैन ईओ के दफ्तर के बाहर पहुंच गए। ईओ ने जब बैठक में जाने से साफ इन्कार कर दिया तो दोनों पक्षों में जमकर तकरार होने के साथ ही हाथापाई भी हुई। चेयरमैन चावला के अनुसार ईओ व उनके समर्थकों ने उन्हें व उनके भाई सचिन चावला को जान से मारने की धमकी दी है। वहीं संजीव के अनुसार उन्होंने नियमानुसार टेंडर निरस्त किए हैं, चेयरमैन व उनके समर्थकों ने उनके साथ अभद्रता करने के साथ ही सरकारी काम में बाधा डाली। इन लोगों ने किच्छा व बाजपुर में कही भी दिखने पर जान से मारने की धमकी दी है। कोतवाल योगेश उपाध्याय ने बताया कि दोनो पक्षों की तरफ से मामले में तहरीर दी गई है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments