खटीमा में बेटे की राजनैतिक जमीन का ग्राउंड जीरो पर टेस्ट कर गए मुख्यमंत्री

0
1267

खटीमा में बेटे की राजनैतिक जमीन का ग्राउंड जीरो पर टेस्ट कर गए मुख्यमंत्री
खटीमा बेटे की राजनैतिक जमीन को ग्राउंड जीरो पर टेस्ट करने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री हरीश रावत खटीमा में फीड बैक ले गए इस सीट पर वर्तमान में भाजपा का भगवा पुष्कर सिंह धामी के रूप में वर्तमान विधायक संभल रहे है यहाँ से मुख्यमंत्री के बेटे का चुनाव लड़े जाने की चार्चये है वही इस सीट पर वर्तमान यूथ कांग्रेस अद्यक्ष भुवन कापड़ी भी अपनी ताल ठोक रहे है भड़ास फॉर इंडिया को मिली जानकारी के अनुसार जनसंवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा आज खटीमा में जनता की शिकायतों को सुना गया। उन्होंने अधिकतर समस्याओं का निराकरण मौके पर ही किया तथा शेष समस्याओं के निराकरण के लिए जिलाधिकारी सहित अन्य जनपद स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये ।
राज्य आन्दोलनकारियों को अवगत कराते हुए श्री रावत ने कहा कि राज्य आन्दोलनकारियों के चिह्नीकरण हेतु 31 मार्च तक का समय रखा गया है। उसके बाद उन्हें पेंशन देने हेतु कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने उत्तराखण्ड शहीदों के परिजनों को 16 फरवरी को देहरादून में भोज पर आमंत्रित किया है। उनकी समस्याआंे का समाधान देहरादून में ही किया जायेगा। इस अवसर पर श्री रावत द्वारा खटीमा में शमशानघाट निर्माण, वर्ष 2017-18ं में ग्राम दाहढाकी में पुल निर्माण, कंजाबाग में पानी की निकासी हेतु नाली निर्माण, खटीमा मे ंवेस्टलव्यू होटल से मेलाघाट तक सम्पर्क मार्ग का नाम ठाकुर कमलाकान्त के नाम पर रखे जाने, अगर नगरपालिका जिम्मेदारी ले तो खटीमा में शुलभ शौचालय, ़झाऊपरसा में पुल निर्माण, इस्लाम नगर हाई स्कूल का उच्चीकरण वर्ष 2016-17 में करने की घोषणा की। मोहसिन बेग द्वारा खटीमा महाविद्याालय में अभद्र व्यवहार के मामले में दो प्रवक्ताओं के खिलाफ कार्यवाही की मांग की गई । इस पर श्री रावत ने जिलाधिकारी को जांच कर सख्त कार्यवाही करने के निर्देष दिये। श्री रावत ने कहा कि शिक्षा आचार्याें के मामले में शीघ्र ही निर्णय लिया जायेगा। किसानों द्वारा बताया गया कि खटीमा राईस मिल द्वारा किसानों के धान का भुगतान अभी तक नहीं किया गया है। श्री रावत ने जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को राईस मिल मालिक के खिलाफ कार्यवाही करते हुए किसानों का भुगतान कराने के निर्देष दिये। प्रेम सिंह की शिकायत पर श्री रावत ने उमरुखुर्द दूध डेरी से सूजिया मौहल्ले तक सडक निर्माण करने के निर्देष लोक निर्माण विभाग को दिये। कृषकों द्वारा बताया गया कि क्षेत्र में कृशि रसायन नकली बेचे जा रहे हैं। इस पर मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी, उप जिलाधिकारी डीपी सिंह, कृषि अधिकारी एवं कृषि रक्षा अधिकारी को सम्बन्धित रसायनों की जांचकर सम्बन्धित कम्पनी के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि पूर्व सैनिकों को न्याय दिलाया जायेगा। उन्होंने बाल विकास सुपर वाईजरों को 1200 रुपये प्रतिमाह नियत यात्रा भत्ता दिये जाने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि आशा व आंगनबाडी कार्यकत्रियों को 1000 रुपये और बोनस के रुप में दिये जायेगें। उन्होंने कहा कि वे मुख्यमंत्री बीमा योजना के अन्र्तगत और अच्छा कार्य करें ताकि अधिक से अधिक लोग इस योजना से लाभान्वित हो सकें। उन्होंने कहा कि आशा व आंगनबाडी कार्यकत्रियों के लिए पांच-पांच करोड का रिवाल्विंग फण्ड बनाया जा रहा है।
इससे पूर्व श्री रावत ने राजकीय इण्टार काॅलेज चैवन बग्घा में बीते दिवस एलविन्डा जोल (पेट के कीडों की दवा) खाने से बीमार बच्चों को देखने प्रयास चिकित्सालय व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे। वहां उन्होंने बच्चों का हाल जाना व उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिये कि इस मामले की जांच कर एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देष दिये।
इस अवसर पर पूर्व विधायक गोपाल सिंह राणा, ब्लाॅक प्रमुख दान सिंह राणा, वीरेन्द्र रावत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय,देवेन्द्र जुनेजा, डाॅ0 इन्द्रजीत सिंह बोरा, लखविन्दर सिंह, प्रकाश तिवारी, गुरुसेवक सिंह, बाबी राठौर, हरीश बोरा, शिल्पी अरोडा, नारायण सिंह बिश्ट, हरीश बावरा, तहरीर अहमद, महेश जोशी आदि उपस्थित थे।
bhadas4india देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल bhadas4india.com की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments