खली फाइट नहीं कर पायी देहरादून क्रेज़ी

0
775
खली फाइट नहीं कर पायी देहरादून क्रेज़ी
फिक्स फाइट को लेकर यूथ में निराशा मीडिया की हो गयी पिटाई
देहरादून उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में रेस्लिंग को लेकर आई पब्लिक के साथ ग्रेट खली की फाइट को लेकर किया गया मज़ाक फाइट का मज़ा फीका कर गया पूरी तरह फिक्स फाइट को लेकर कई तरह की बातें सामने आ रही है यही नहीं फाइट देखने को क्रेजी युथ भी यही कहते सुने गए की खली की फाइट फिक्स थी इस तरह का आयोजन देहरादून में आज तक नहीं हुआ देहरादून सहित कई राज्यों से देहरादून पहुंचे लोगो को उस समय इस बात का पता चला जब ग्रेट खली ने रिंग में पहुंच कर अपनी लड़ाई लड़ी जो पूरी तरह फिक्स नज़र आ रही थी यही नहीं दर्शको के बीच इस फाइट को लेकर खली के रिंग में आने से पहले जबरदस्त क्रेज़ी मूड था लेकिन खली के रिंग में आते ही वहाँ मौजूद लोगो का मूड फाइट को देख कर ख़राब हो गया इस आयोजन को लेकर जहा राज्य सरकार के मुख्यमंत्री हरीश रावत की छवि को भी कार्यक्रम आयोजको ने ख़राब करने का काम किया है वही इस तरह के फिक्स आयोजन से राज्य सरकार को बचने की कोशिश करनी जरुरी है चुनावी साल को लेकर राज्य सरकार इस तरह के आयोजन काफी सोच समझ कर करे यही नहीं फाइट के समय मीडिया के लोगो से की गयी पिटाई को भी काफी निराशा जनक कहा जा रहा है मीडिया ने खली फाइट को लेकर वहाँ धरना भी दिया लेकिन कोई कारवाही नहीं हुई ।

खली रिटर्न्स खेल का अंत दर्शकों के लिए निराशाजनक साबित हुआ। रिंग में पहले पिटकर स्ट्रेचर पर जाने वाले ग्रेट खली उठे तो महज एक-एक वार में विरोधी विदेशी रेसलर ब्रॉडी स्टील और उसके साथियों को शिकस्त दे दी। इसी बीच कई दर्शक कहते सुने गए कि इससे अच्छा अभिनय फिल्मों में अभिनेता कर लेते हैं। रिंग में फाइट पूरी तरह से फर्जी लग रही थी। महाबली युद्धाओं वाला कोई गुण नजर नहीं आया।

राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रविवार शाम खली रिटर्न्स फाइट शुरू होने से ठीक पहले तक इस बात की चर्चाएं थी कि हर हाल में ग्रेट खली की जीत होगी। ब्रॉडी स्टील अपने साथी रेसलर माइक नॉक्स और अपोलो के साथ रिंग में बेहद गुस्से में दस्तक दी। इस दौरान खली का इंतजार कर रहे दर्शकों ने ब्रॉडी के खिलाफ जमकर हूटिंग की।

खेल में खुद को अव्वल साबित करने के लिए ब्रॉडी स्टील ने दोनों साथियों को चेन से बंधवा दिया। उन्होंने खली को चेताया कि वह अकेले खली को मात देंगे। करीब 10:38 बजे सिर पर पट्टी बांधे खली ने रिंग में दस्तक दी। उनकी बॉडी लैंग्वेज से उनकी अपेक्षाकृत कम ऊर्जा का आभास हो रहा था। सबसे पहले उन्होंने माइक और अपोलो पर वार किया। इसके बाद ब्रॉडी स्टील को पीटा। कुछ देर बाद ब्रॉडी हावी हुए और उन्होंने रेफरी से चेन की चाबी छीनकर अपने दोनों साथियों को चेन से आजाद करा लिया। और उस के बाद खली को जमकर पीट दिया गया तीनो ने मिलकर खली को जमकर पीटा गया और इस पिटाई का वहाँ लोगो ने काफी विरोध हूटिंग कर किया लेकिन रेफरी का कोई रिस्पांस नहीं मिला इस के बाद खली को इलाज़ के लिए ले जाया गया लेकिन खली जाते समय रस्ते से वापिस लोट आये और फाइट जीत ली इस जीती हुई फाइट को देख कर लग रहा था जैसे सब कुछ फिक्स था यही वजह बनी जो देहरादून में पहुंचे लोगो को निराश कर गयी कुल मिलकर इस फाइट पर करोड़ो रूपए ख़र्च किये गए है इस मामले को लेकर भाजपा सरकार से विधानसभा में सवाल पूछ सकती है वही सरकारी खबर में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस शो को समर्थन करने का उद्देश्य राज्य में आगामी 2018 में होने वाले अन्तर्राष्ट्रीय खेलों के लिए माहौल तैयार करना है। उन्होंने कहा कि पूरा देश आज देहरादून में आयोजित हो रहे इस शो को देख रहा है। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में हम इस संदेश को पहुंचाने में सफल रहे है, कि उत्तराखण्ड अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के खेल आयोजन कर सकता है।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने शो के सफल आयोजन एवं हल्द्धानी और देहरादून मंे आयोजित इस शो को राष्ट्रीय व अन्र्तराष्ट्रीय स्तर पर प्रसारित किये जाने के लिए खली का शुक्रिया किया। उन्होंने कहा कि इस शो के लिए राज्य सरकार द्वारा पुलिस प्रशासन का लौजिस्टिक सपोर्ट दिया गया है। उन्होंने कहा कि खली का यह शो राज्य में सफल रहा है, जिससे कि युवाओं में उमंग व उत्साह का वातावरण है। मुख्यमंत्री श्री रावत ने पंजाब में संचालित की जा रही खली की रेसलिंग एकेडमी की तर्ज पर एक रेसलिंग एकेडमी उत्तराखण्ड में भी स्थापित किये जाने का अनुरोध खली से किया।
मुख्यमंत्री श्री रावत ने युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि हमें नशे के खिलाफ एकजुट होकर कदम उठाने होंगे। उन्होंने युवाओं से नशे के विरूद्ध जंग का आह्वान किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले समय में हम राज्य में कुश्ती, फुटबाल व बालीबाॅल लीग के भी आयोजन करने के प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि यदि अक्टूबर, 2016 तक हल्द्वानी व देहरादून के अन्तर्राष्ट्रीय स्टेडियम पूरी तरह तैयार हो जायेंगे, तो राज्य में भी राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट मैच आयोजित किये जायेंगे। राज्य की जनता भी राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट मैचों का आनंद ले सकेंगी।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments