‘‘कैशलेस सिस्टम’’ की आधुनिक तकनीकी

0
328

‘‘कैशलेस सिस्टम’’ की आधुनिक तकनीकी

देहरादून राज्यपाल डाॅ.कृष्ण कान्त पाल द्वारा प्रदेश में कैशलेस प्रणाली को सुनिश्चित करने पर बल दिया गया है जिसकी शुरूआत राजभवन से की जा रही है। राज्यपाल की पहल पर भारतीय रिजर्ब बैंक तथा नेशनल पेमेंट काॅरपोरेशन आॅफ इंडिया के अधिकारियों की संयुक्त टीम ने राजभवन के समस्त अधिकारियों व कर्मचारियों को डिजिटल पेमेंट व ‘‘कैशलेस सिस्टम’’ की आधुनिक तकनीक कीे व्यावहारिक जानकारी देते हुए उन्हें मोबाईल फोन व आधार कार्ड आदि के माध्यम से डिजिटल भुगतान/कैशलेस ट्रांजेक्शन के सुविधाजनक व सुरक्षित तरीको से अवगत कराया।
राजभवन में प्रशिक्षण के दौरान सचिव श्री राज्यपाल डाॅ.भूपिन्दर कौर औलख, विधि परामर्शी, वित्त नियन्त्रक, आर.बी.आई के जी.एम. सुब्रतदास, ए.जी.एम. शरद कुमार, एनपीसीआई के विपिन द्विवेदी तथा राजभवन के सभी अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments