प्रधानमंत्री मोदी केदारनाथ में इस दिन करेंगे जाप

0
308

देहरादून। बाबा केदारनाथ के मंदिर दर्शन को लेकर एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड में बाबा केदारनाथ के दर्शन करने के बाद आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बाबा केदारनाथ का आशीर्वाद लेने आ रहे है उनके उत्तराखंड में बाबा केदारनाथ दर्शन को लेकर तारीख में परिवर्तन किया गया है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबा केदारनाथ के दर्शन करने के लिए अब कपाट बंद होने वाले दिन दर्शन कर सकते है उनके दीपवाली के दिन बाबा केदारनाथ के दर्शन किये जाने का भी प्रोग्राम तैयारी को लेकर अफसर जुटे हुए है।

ऐसा माना जाता है कि गरुड़चट्टी वही जगह है जहां करीब 33 साल पहले नरेंद्र मोदी ने तप और साधना की थी। उस समय वो रोजाना करीब दो किमी नंगे पांव पैदल चलकर केदारनाथ धाम बाबा के दर्शन के लिए जाते थे। हालांकि कुछ समय बाद ही वो यहां से वापस लौट गए। इस बार प्रधानमंत्री जब गरुड़चट्टी पहुंचेंगे तो संभावना है कि यहां नवनिर्मित मार्ग का लोकार्पण करेंगे। करीब ढाई किमी लंबे इस मार्ग पर प्रधानमंत्री ऑल टेरेन व्हीकल (एटीवी) पर सवार होकर गरुड़चट्टी पहुंचेंगे।

उत्तराखंड में बाबा केदारनाथ दर्शन करने वाले देश के ऐसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होंगे जिसके द्वारा सबसे अधिक देश के प्रधानमंत्री की कुर्सी पर रहने के समय दर्शन किये जाने का अवसर मिला होगा मोदी के बाबा केदारनाथ दर्शन को लेकर उत्तराखंड में अफसरों की मीटिंग की गई है जिसमे बाबा केदारनाथ के दर्शन क्रायक्रम को लेकर बैठक में जरुरी दिशा निर्देश भी दिए गया है।

उत्तराखंड में बाबा केदारनाथ के दर्शन को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी सात नवंबर को दीपवाली के दिन बाबा केदारनाथ के दर्शन को आने वाले है पहले उनका ६ नवंबर को केदारनाथ आने का प्रोग्राम था लेकिन अब वो दीपवाली के दिन कपाट बद होने वाले दिन आएंगे उनके आने की जानकारी का कार्यक्रम मिल जाने के बाद सरकारी अफसर तैयारी में जुटे हुए है उत्तराखंड में बाबा केदारनाथ को लेकर लोगो की विशेष आस्था रहती है यही वजह है जब बाबा केदारनाथ के कपाट खोले और बंद किये जाते है तब लोगो की आस्था का सैलाब दर्शन किये जाने को उमड़ पड़ता है।

पीएम नरेंद्र मोदी नवंबर में एक बार फिर उत्तराखंड का दौरा कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी केदारनाथ के कपाट बन्द होने के दिन धाम में मौजूद रहेंगे। बता दें कि 9 नवंबर को केदारनाथ के कपाट बंद होने के समय ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नई केदारपुरी का उद्घाटन भी करेंगे। सूत्रों की माने तो पीएम के इस दौरे को लेकर पीएमओ ने हरी झंडी दे दी है।

उत्तराखंड में बाबा केदारनाथ के कपाट दीपावली के दिन बंद होंगे जिसके बाद यहाँ से उनको कपाट बंद होने के बाद छ महीने के लिए ले जाया जाता है बता दें कि इस साल जब केदारनाथ के कपाट खुल रहे थे तब वहां पीएम मोदी उपस्थित थे। यह भी एक संयोग है कि अब जब कपाट बंद होंगे तब भी पीएम वहां मौजूद रहेंगे। पीएम मोदी ने साल भर पहले केदारनाथ में कई कार्यों का शिलान्यास किया था। जिसमें मंदाकिनी नदी के किनारे घाटों का निर्माण, सरस्वती-मंदाकिनी के संगम से केदारानाथ मंदिर तक पैदल मार्ग का चौड़ीकरण के अलावा और भी कई कार्य शामिल थे।

बाबा केदारनाथ के दर्शन को लेकर नरेंद्र मोदी का विशेष लगाव यहाँ से रहा है यही वजह है बाबा केदारनाथ में कई विकाश कार्यो से लेकर यहाँ पर धार्मिक आस्था से जुड़े हुए कई कामो को लेकर भी मोदी काफी कुछ करने वाले है केदारनाथ में मोदी अपनी धार्मिक आस्था को लेकर भी लगातार आते रहते है उनका यहाँ से काफी पुराना नाता रहा है यही वजह है बाबा केदारनाथ के दर्शन को लेकर इस बार देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कपाट बंद होने से पहले आ रहे है उनका आने का प्रोग्राम वैसे दीपवाली का है इसी दिन वो केदारनाथ में कई ऐसे कामों को किया जायेगा।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments