केदारनाथ में योग एवं चिंतन केन्द्र का शिलान्यास

0
364

केदारनाथ में योग एवं चिंतन केन्द्र का शिलान्यास
केदारनाथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत को मौसम खराबी के कारन कई घंटे केदारनाथ में रहना पैदा कई बार उड़ान भरने के बाद भी मुख्यमंत्री देहरादून नहीं पहुंच पाए मौसम की खराबी ने उनके देहरादून आने पर कई बार खलल डाले रखा शाम को मौसम सही हुआ तभी देहरादून पहुच पाए मुख्यमंत्री मौसम की खराबी को लेकर कई जगह पर रास्तो के बंद होने के समाचार मिल रहे है वही सरकार ने चार धाम यात्रा को लेकर अधिकारियो को अलर्ट भी किया है मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री हरीश रावत ने आज बाबा केदारनाथ धाम पहॅुचकर योग एवं चिंतन केन्द्र का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने इस दौरान तीर्थ पुरोहित से वार्ता कर उनकी समस्याओं का जल्द समाधान की बात कही।
मुख्यमंत्री श्री रावत ने बाबा केदारनाथ के दर्शन और पूजा अर्चना कर राज्य की सुख शांति की प्रार्थना कर श्रद्धालुओं से मिले और यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मुख्यमंत्री ने जे0एस0डब्ल्यू0 फाउण्डेशन द्वारा 10 करोड रूपये की लागत से केदारनाथ धाम में बनने वाले योग एवं चिंतन केन्द्र का जिन्दल परिवार के साथ शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि केदारपुरी के विकास के लिये उन्होंने निजी कम्पनियों का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि तीर्थ पुरोहितों की मांगों का जल्द निस्तारण किया जायेगा।
इस दौरान तीर्थ पुरोहितों ने मुख्यमंत्री से केदारपुरी में फैले मलवे की सफाई व्यवस्था, केदारपुरी की सुरक्षा, केदारनाथ मोटर मार्ग का अविलम्ब निर्माण, केदारनाथ में संचार सहित मूलभूत सुविधाओं की अविलम्ब व्यवस्था मांग रखी।
इस अवसर पर जे0एस0डब्ल्यू फाउण्डेशन के चैयरमैन सज्जन जिन्दल व जिन्दल परिवार, जिलाधिकारी डॉ राघव लंगर, पुलिस अधीक्षक पीएन मीणा व अध्यक्ष केदार सभा विनोद प्रसाद शुक्ला, उपाध्यक्ष आनंद सेमवाल, मंत्री कुबरेननाथ पोस्ती सहित तीर्थ पुरोहित उपस्थित थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments