KEDARNATH TEMPLE OPENING DATE 2018

0
347

KEDARNATH TEMPLE OPENING DATE 2018 
देहरादून बाबा केदारनाथ के कपाट अप्रैल में 29 को खोले जायेगे महा शिवरात्रि के दिन कपाट खोले जाने को लेकर तिथि का ऐलान पुरोहित द्वारा किया गया उत्तराखंड में चार धाम यात्रा का पड़ाव पूरा किये जाने के लिए बाबा केदारनाथ की यात्रा को किये बिना चार धाम यात्रा पूरी नहीं मानी जाती यही वजह केदारनाथ में बाबा के दर्शन किये जाने के लिए देश दुनिया से आने वाले तीर्थ यात्री यहाँ आकर दर्शन करते है यात्रा सीजन को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने अभी से ही यात्रा तैयारी को लेकर अपनी कमर कस ली है

KEDARNATH TEMPLE OPENING DATE 2018

शिव के ग्यारहवें ज्योर्तिलिंग भगवान केदारनाथ धाम के कपाट खुलने का दिन महाशिवरात्रि पर तय हो गया है। ऊखीमठ ओंकारेश्वर मंदिर में बीकेटीसी ने इसके लिए पूरी तैयारियां की। यहां बड़ी संख्या में भक्तों की मौजूदगी में कपाट खुलने का मुहूर्त निकाला गया। केदारनाथ मंदिर के कपाट इस साल 29 अप्रैल को खुलेंगे। इस दिन 6 बजकर 15 मिनट पर भगवान केदारनाथ के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए जाएंगे।

 

KEDARNATH TEMPLE OPENING DATE 2018

उत्तराखंड में पिछले साल रिकॉर्ड तोड़ यात्री चार धाम यात्रा पर आकर सुरक्षित यात्रा का सन्देश दे चुके है जिसको देखते हुए उत्तराखंड सरकार इस बार यात्रा सीजन में यात्रियों के लिए और अधिक तैयारियों को लेकर सजग नज़र आ रही है अप्रैल महा में बाबा केदारनाथ के साथ साथ चारो धामों पर यात्री काफी संख्या में उत्तराखंड की चार धाम यात्रा का सफर तय करते है यहाँ आने वाले यात्री देश ही नहीं विदेशो से भी चार धाम यात्रा पर आकर धार्मिक यात्रा पर उत्तराखंड के पर्यटन पर भी अपनी नज़र लगाए रहते है जिसको देख कर राज्य सरकार हर साल यहाँ आने वाले यात्रियों को बेहतर सुविधा दिए जाने के साथ साथ उनके रहने का भी उचित सहयोग देती हुई नज़र आती है केदारनाथ बाबा के दर्शन के लिए अप्रैल महा में सूर्य उदय के बाद 6 .15 मिनट पर कपाट खोले जायेगे

इस मौके पर केदारनाथ विधायक मनोज रावत, रावल भीमाशंकर लिंग, मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह, शिव सिंह, युद्धवीर पुष्पवान, पुजारी राजशेखर लिंग, शंकर लिंग, राजकुमार नौटियाल मौजूद थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments