केदारनाथ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लगा दरबार

0
157

केदारनाथ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लगा दरबार :KEDARNATH NARENDRA MODI POOJA
केदारनाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह करीब दस बजे केदारनाथ धाम पहुंच कर उन्‍होंने केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना और रुद्राभिषेक कर मंदिर में परिक्रमा भी की. 6 महीने में देश के प्रधानमंत्री की यह दूसरी केदारनाथ यात्रा KEDARNATH NARENDRA MODI POOJA

केदारनाथ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंदिर के पास एक जनसभा को संबोधन की शुरुआत जय-जय केदार और जय-जय बाबा भोले के उद्घोष से कर कहा कि बाबा केदार की कृपा सभी पर बनी रहे. कल ही देश और दुनिया में दीपावली का पावन पर्व मनाया गया. गुजरात जैसे कुछ राज्‍य हैं, जहां आज नववर्ष प्रारंभ होता है. फिर एक बार बाबा ने मुझे बुला लिया. वो पल थे जब मैं इस मिट्टी में रहा, लेकिन शायद बाबा की इच्‍छा नहीं थी कि मैं उनके चरणों में जीवन व्‍यतीत करूं. जनसेवा ही प्रभु सेवा है. बाबा ने मुझे सवा सौ करोड़ बाबा (लोगों) की सेवा के लिए भेजा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ में ये बाते कही

बाबा ने तय किया होगा कि 125 करोड़ बाबा की सेवा करो.
बाबा के आशीर्वाद से हर देशवासी की चेतना जागेगी.
केदारनाथ में आई प्राकृतिक आपदा के शिकार हुए लोगों को आदरपूर्वक श्रद्धांजलि देता हूं.
मैं उस वक्‍त अपने आप को रोक नहीं पाया था, अच्‍छा किया या बुरा किया वो तो इतिहास तय करेगा. मैं यहां चला आया था.
मैंने उस वक्‍त की सरकार से प्रार्थना की थी कि आप केदारनाथ के पुनर्निर्माण की अनुमति दे दीजिए. तब उस वक्‍त के सीएम और अफसर इस बात से सहमत हो गए और अचानक टीवी पर खबर आ गई और दिल्‍ली में तूफान मच गया.
इसके बाद एक घंटे में राज्‍य सरकार ने गुजरात की मदद लेने से इंकार कर दिया.
लेकिन शायद यह केदार बाबा ने ही तय किया था कि यहां पुनरुद्धार का काम उनके बेटे के हाथों ही होगा.
समयसीमा में तीर्थक्षेत्र कैसा होना चाहिए, पुरोहितों के लिए व्‍यवस्‍था कैसी होनी चाहिए, इसको मध्‍यबिंदु रखते हुए हमने केदारनगरी के विकास के पुनर्निर्माण का खाका तैयार किया.
अब पुरोहितों को जो मकान मिलेंगे वो एक प्रकार से थ्री इन वन होंगे.
यहां 24 घंटे बिजली और पानी होगा और सड़क को पूरी तरह से चौड़ा कर दिया जाएगा.
त्रासदी की पीड़ा मुझे केदारनाथ खींच लाई
यहां पीएम 700 करोड़ की पांच योजनाओं की नींव रखी, जिसमें आदि गुरू शंकराचार्य की समाधि का नवीनीकरण भी शामिल है, जो 2013 में आई विनाशकारी बाढ़ में तबाह हो गया था.

केदारनाथ जाने के लिए पहले पीएम सुबह देहरादून के जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे, जहां से वे MI-17 हेलिकॉप्‍टर के जरिये केदारनाथ के लिए रवाना हो गए. पीएम की यात्रा के अगले दिन ही हिमालयी मंदिर सर्दियों के लिए बंद हो गया नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ धाम की यात्रा में अपने उस पल को याद कर यहाँ की कांग्रेसी सरकार पर अपना रुख जो उस समय था उसको भी रखा जो बता रहा है की आज भी विजय बहुगुणा की सरकार के समय मोदी को केदारनाथ में उतर कर नहीं जाने दिया जाना उनके मन में आज भी रहता है केदारनाथ धाम की यात्रा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट,कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत,सहित कई भाजपा नेता भी शामिल रहे

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments