हेरिटेज कंपनी मालिक अग्रिम जमानत याचिका खारिज

0
59

देहरादून उत्तराखंड में हवाई सेवा के नाम पर एक मामले में आरोपियों को कोर्ट भी कारवाही किये जाने के लिए तैयारी है यही वजह है एक मामले को लेकर कोर्ट ने आरोपी को जमानत दिए जाने से इंकार किया है जिसके बाद हेरिटेज कंपनी के मालिक रोहित माथुर की मुश्किलें बढ़ने के आसार बन गए है उत्तराखंड में ये मामला पिछले वर्ष सामने आया था।

केदारनाथ यात्रियों से हेलीकॉप्टर के टिकट में हेराफेरी के आरोपी एक हेली कंपनी के मालिक की अग्रिम जमानत याचिका जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत ने खारिज कर दी है। अब, पुलिस कभी भी आरोपी को गिरफ्तार कर सकती है।

जिला न्यायाधीश हरीश गोयल की अदालत ने बुधवार को मामले की सुनवाई के बाद हेरिटेज कंपनी के मालिक रोहित माथुर की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी। न्यायाधीश ने अपने आदेश में कहा कि हवाई सेवा के नाम पर टिकटों को वैध-अवैध बताकर यात्रियों के साथ षड्यंत्र के तहत धोखाधड़ी की गई है, जो माफी लायक नहीं है।

मामले में राज्य सरकार की ओर से जिला शासकीय अधिवक्ता केपी खन्ना ने पैरवी की। उन्होंने बताया कि विगत 26 मई को छत्तीसगढ़ के रायपुर निवासी एसके अग्रवाल ने गौरी ट्रेवल्स के माध्यम से केदारनाथ के लिए हेलीकॉप्टर टिकट की ऑन लाइन बुकिंग कराई थी। तय तिथि पर जब अग्रवाल शेरसी हेलीपैड पर पहुंचे तो हेरीटेज कंपनी प्रबंधन ने किसी भी प्रकार की बुकिंग और उड़ान से इंकार कर दिया, साथ ही कहा कि बुक किया हुआ टिकट उनकी कंपनी का नहीं है। पीड़ित ने 28 मई को सोनप्रयाग थाना में पुलिस को तहरीर दी थी।

मामले में पुलिस अभी तक दो लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। हेरिटेज एविएशन का स्वामी रोहित माथुर गिरफ्तारी से लगातार बचता रहा है, जिसके चलते उसके खिलाफ गैर जमानती वांरट भी जारी हो चुका है। पुलिस उसके दिल्ली स्थित ठिकानों पर भी दबिश दे चुकी है। आरोपी ने गिरफ्तारी से बचने के लिए सेशन जज रुद्रप्रयाग की अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की थी, जिसे अदालत ने खारिज कर दिया है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।