ठगे तो नहीं गए दलालो से सावधान रहे

0
154

देहरादून। उत्तराखंड से लेकर कई राज्यों में अपनी प्लेसमेंट कंपनी के नाम पर आपको विदेश भेजे जाने से लेकर सरकारी नौकरी लगवाए जाने का सपना दिखा कर लूटा जा सकता है ऐसे दलाल अपने कामो को कई राज्यों में अंजाम देने के बाद अब देवभूमि उत्तराखंड में अपनी काफी समय से दस्तक दे चुके है सरकारी नौकरी लगाए जाने के नाम पर कई लोगो से लाखो रूपए लेने के मामले अभी पुलिस की जांच में चल रहे है लेकिन आपको इस खबर के माध्यम से सावधान कर रहे है ऐसे नौकरी लगवाए जाने के दलालो से सावधान रहे जो नौकरी लगाए जाने का सपना दिखा कर आपके साथ ठगी कर सकते है इनकी सूचना पुलिस में दिए जाने से आप ठगी होने से बच सकते है अगर आपके आस पास भी इसी तरह का कोई गिरोह नौकरी लगाए जाने के नाम पर पैसे की डिमांड करता है तो उसकी सूचना तुरत पुलिस को देकर अपना सामाजिक काम करे।

 

सिडकुल की कंपनियों में युवाओं को अच्छी नौकरी दिलाने का झांसा देने वाला गिरोह सक्रिय है। युवाओं से अच्छी-खासी रकम हड़पकर वे फरार हो जाते हैं। खासकर ऑनलाइन आवदेन करने वाले युवाओं को ही गिरोह शिकार बना रहा है। बीते दिनों पुलिस ने दो भाइयों को नौकरी का झांसा दे हजारों ऐंठने वाले गिरफ्तार युवकों ने यह खुलासा किया।

बता दें कि सिडकुल उधम सिंह नगर में 400 से अधिक छोटी-बड़ी कंपनियां उत्पादन कर रही हैं। इन कंपनियों में उत्तराखंड के साथ ही उप्र, बिहार, झारखंड, महाराष्ट्र, हरियाणा, दिल्ली, एमपी समेत तमाम राज्यों के हजारों लोग नौकरी कर रहे हैं। साथ ही नौकरी की तलाश में रोजाना यहां सैंकड़ों युवा आते हैं। कंपनियों में अच्छी नौकरी दिलाने का झांसा देने वाला गिरोह कई युवाओं को अपना शिकार बना चुका है। बीते दिनों रामपुर के दो भाइयों से 8400 रुपये ठग लिए गए। मामला पुलिस तक पहुंचा तो तीन आरोपित गिरफ्तार कर लिए गए। पूछताछ में गिरोह से जुड़े युवकों ने बताया कि वे ऑनलाइन कंपनियों में रोजगार के लिए आवेदन करने वाले युवाओं को टारगेट बनाते हैं। कंपनी की वेबसाइट में जाकर वे आवेदन करने वाले युवाओं का रिज्यूम निकालते हैं। इसके बाद उनसे संपर्क कर रुद्रपुर बुलाते हैं। यहां अलग-अलग जगह कार्यालय बनाकर अभ्यर्थियों का बकायदा इंटरव्यू भी लेते हैं। इंटरव्यू लेने के बाद उनसे रुपये लिए जाते हैं।

उधम सिंह नगर में नौकरी लगाए जाने के नाम पर कई ऐसे प्लेसमेंट दुकाने बिना पजीकरण के चल रही है जिसकी जानकारी आसानी से नगर में निकाली जा सकती है सिडकुल एरिया के आस पास नौकरी लगाए जाने के नाम पर बिना पंजीकरण के दफ्तरों को खोला गया है जहा पर नौकरी लगाए जाने के नाम पर उनसे रकम ठग ली जाती है इसके आलावा उत्तराखंड से विदेश भेजे जाने के नाम पर भी कबूतर बाज़ी का खेल अंजाम दिया जा रहा है देहरादून में कई जगह पर बिना पंजीकरण के प्लेसमेंट करवाए जाने के नाम पर इनकी संख्या लगातार बढ़ रही है हरिद्वार में भी कई जगह पर नौकरी लगाये जाने,विदेश भेजे जाने,और सरकारी नौकरी में जॉब दिलवाये जाने के लिए कई दलाल अपनी उत्तराखंड को आसानी से टारगेट कर रहे है बाहरी राज्यों के ये लोग अभी तक कई लोगो को चूना लगा कर लाखो ठग चुके है पुलिस ऐसे कई मामलो पर उनको गिरफ्तार भी कर चुकी है लेकिन अभी भी कई मामलो में पुलिस के पास शिकायत नहीं होने के कारण उनके काले कारनामे समाने नहीं आ पाए है

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।