जनता की अदालत में कांग्रेस का लोकतंत्र बचायो अभियान

0
652

जनता की अदालत में कांग्रेस का लोकतंत्र बचायो अभियान
देहरादून उत्तराखंड में भाजपा व बागी विधायकों के खिलाफ कांग्रेस ने बड़े आंदोलन की तैयारी की है इस आंदोलन को लेकर कई जगहों पर विवाद होने से भी इंकार नहीं किया जा रहा कांग्रेस जहां भाजपा के साथ साथ आम जनता की अदालत में उत्तराखंड सरकार को हटाए जाने को लेकर लोकतंत्र की हत्या करार देकर जाएगी वही बागी विधायकों की विधानसभा में हरीश रावत अपनी कदम ताल कर चुके है हरिद्वार रुडकी में जहां हरीश रावत को समर्थन मिलता दिखा है वो कही न कही भाजपा के लिए खतरे की घंटी से कम नहीं देखा जा रहा उत्तराखंड में राजनीती का संग्राम अभी कई दिनों तक इसी तरह चलते रहने की तरफ इशारा मिलता नज़र आ रहा है यही कारण है की हरीश रावत अब जनता की अदालत में जा पहुंचे है
कांग्रेस का क्या है प्लान
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी एवं उपाध्याक्ष राहुल गांधी के निर्देष पर केन्द्र की भाजपा सरकार के अलोकतांत्रिक तौर तरीकों तथा कांग्रेस षासित राज्यों की सरकारों को लगातार अपदस्थ करने के शड़यंत्र के खिलाफ सम्पूर्ण देष में 4 अप्रैल , 2016 को प्रत्येक जिला मुख्यालय पर धरना-प्रदर्षन आयोजित करने के साथ-साथ 10 अप्रैल , 2016 से २०अप्रेल , 2016 तक राज्य स्तरीय धरना-प्रदर्षन आयेाजित किये जायेंगे।
उपरोक्त जानकारी देते हुए प्रदेषकांग्रेस उपाध्यक्ष जोत सिंह ने बताया कि उत्तराखण्ड में दिनांक 4 अप्रैल को प्रत्येक जिला मुख्यालय पर भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र सरकार के अलोकतांत्रिक कृत्यों के खिलाफ रैली, धरना, प्रदर्षन, पद यात्रा जैसे कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। इसी परिपेक्ष में प्रदेष अध्यक्ष किषोर उपाध्याय के द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसारकांग्रेस जन अपने जनपद के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों, उत्तराखण्ड राज्य की अनेकानेक महान विभूतियों या उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलन के षहीदों के जन्म स्थान या उनके मूल गांव में एकत्र होकर ‘‘लोकतंत्र बचाओ’’ यात्रा प्रारम्भ करने से पहले लोकतंत्र की रक्षा की षपथ लेंगे। इस प्रकार प्रदेष के 200 से अधिक स्थानों से ‘‘लोकतंत्र बचाओ, उत्तराखण्ड बचाओ’’ यात्रायें प्रारम्भ की जायेंगी, जिनका नेतृत्व कांग्रेस के वरिश्ठ नेतागण करेंगें। यात्रा दल में षामिल कांग्रेसजन अपने-अपने जिले के समस्त विधानसभा क्षेत्रों का व्यापक भ्रमण करते हुए गांव-गांव, कस्बे-कस्बे जाकर उत्तराखण्ड सरकार द्वारा उत्तराखण्ड के आम जन के लिए किये जा रहे विकास कार्यों की जानकारी देने के साथ-साथ केन्द्र की भाजपा सरकार द्वारा उत्तराखण्ड के साथ किये जा रहे सौतेले व्यवहार, उत्तराखण्ड में जनहित में काम करने वाली सरकार को सत्ता एवं धनबल से गिराकर राज्य में राजनैतिक संकट पैदा करने की जानकारी से लोगों को अवगत करायेंगे।
लोकतंत्र बचायो अभियान में जुटी कांग्रेस
श्री बिश्ट ने बताया कि सभी यात्रादल अपने क्षेत्रों में व्यापक भ्रमण के उपरान्त 18 अप्रेल 2016 की दोपहर तक प्रदेष कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन, देहरादून में एकत्र होंगे। भारतीय जनता पार्टी द्वारा 18 मार्च 2016 को कांग्रेस के विभीशणों के साथ मिलकर उत्तराखण्ड की विधानसभा में उत्तराखण्ड को षर्मसार करते हुए लोकतंत्र की हत्या का पाप किया है। इसलिए ठीक एक माह बाद 18 अप्रेल 2016 को 10 अप्रेल से सुरु की गई समस्त यात्रादल में शामिल कांग्रेस जन सायंचार बजे राजीव भवन से एक साथ प्रस्थान करते हुए गांधी जी की प्रतिमा पर पहुंचकर उत्तराखण्ड सहित सम्पूर्ण देष में लोकतंत्र की रक्षा के संकल्प को दोहरायेंगे।
श्री बिश्ट ने यह भी बताया कि कांग्रेस के प्रदेष अध्यक्ष किषोर उपाध्याय साम्प्रदायिकता के खिलाफ पूरे जीवन संघर्श करने वाले हिम पुत्र हेमवती नन्दन बहुगुणा के पैत्रिक गांव बुगाणी से प्रारम्भ होने वाली यात्रा का नेतृत्व करेंगे इन यात्राओं में कांग्रेस पार्टी के समस्त वरिश्ठ नेतागण अलग-अलग स्थानों पर शामिल होकर यात्रा दलों का नेतृत्व करेंगे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments