आईपीएस डॉक्टर सदानन्द दाते लेंगे विदाई

0
178

आईपीएस डॉक्टर सदानन्द दाते लेंगे विदाई :Ips Dr Sadanand Daate Reliv Center Goverment

आईपीएस डॉक्टर सदानन्द दाते

देहरादून।  उत्तराखंड के आईपीएस अधिकारी डॉक्टर सदानन्द दाते केंद्र सरकार में जायेगे उनको काफी समय से केंद्र सरकार अपने यहाँ बुलाये जाने के लिए इंतज़ार कर रही थी, लेकिन उत्तराखंड के नेशनल 74 जमीन घोटाले की जांच के कारण राज्य सरकार केंद्र में नहीं भेज रही थी।  लेकिन अब जमीन घोटाले की जांच पूरी हो चुकी है और अभी बड़े आईएएस अधिकारी जिसमे पंकज पांडेय,चंद्रेश यादव को राज्य सरकार इस मामले पर कारण बतायो नोटिस भी जारी कर चुकी है राज्य सरकार के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आईपीएस दाते को केंद्र सरकार में भेजे जाने की पुष्टि की है।

उत्तराखंड में आईपीएस अधिकारी डॉक्टर सदानन्द दाते अब केंद्र सरकार के अधीन आने वाले सीबीआई ऑफिस में अपनी जोइनिंग दे सकते है राज्य के आईपीएस अधिकारी डॉक्टर सदानन्द दाते को काफी पहले केंद्र सरकार में जाना था लेकिन उत्तराखंड में जमीन आवंटन मामले की जांच एसआईटी द्वारा किये जाने के कारण उनको राज्य सरकार नहीं भेज रही थी

आईपीएस अधिकारी डॉक्टर सदानन्द दाते को उत्तराखंड में तेज पुलिस अफसरो में शुमार किया जाता है।  नैनीताल,हरिद्वार,देहरादून के बाद वो वर्तमान में जनपद उधम सिंह नगर में पुलिस कप्तान के रूप में तैनात है उनके कई कामो को लेकर राज्य पुलिस के कर्मी उनके काम काज को लेकर काफी अच्छा अनुभव जाहिर कर चुके है हमेशा से ही अपने पुलिस कर्मी लोगो के लिए आईपीएस अधिकारी डॉक्टर सदानन्द दाते मिशाल के रूप में जाने जाते है।

उधम सिंह नगर के जमीन आवंटन के नेशनल 74 घोटाले की जांच में वो अभी तक कई अफसरों से लेकर बाकि लोगो को जेल की सलाखों के पीछे कर चुके है यही वजह है उनके काम को देखते हुए केंद्र सरकार ने उनको अपने यहाँ बुलाये जाने के लिए राज्य सरकार को लिखा था।  लेकिन जांच पूरी नहीं होने के कारण राज्य सरकार ने उनको रिलीव नहीं किया था लेकिन अब राज्य सरकार उनको केंद्र सरकार में भेजे जाने के लिए अपना आदेश दे चुकी है।  आने वाले एक दो दिनों में आईपीएस अधिकारी डॉक्टर सदानन्द दाते केंद्र सरकार में अपनी जोइनिंग देंगे उनके उत्तराखंड से जाने के बाद ऐसे पुलिस अफसर की कमी भी राज्य को जरूर खलेगी।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments