आइपीएल समारोह में कौन कौन होंगे सम्मानित देखे लिस्ट

0
418

आइपीएल समारोह में कौन कौन होंगे सम्मानित देखे लिस्ट

नई दिल्ली आइपीएल संचालन परिषद (जीसी) ने गुरुवार को भारतीय क्रिकेट के फैब फाइव (पांच दिग्गज) सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और वीरेंद्र सहवाग को इस लीग के उदघाटन समारोह के दौरान सम्मानित करने का फैसला किया।

आइपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने आइपीएल जीसी की बैठक समाप्त होने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘जीसी बैठक में यह फैसला किया गया कि भारतीय क्रिकेट के पांच दिग्गजों को पांच अप्रैल को हैदराबाद में आइपीएल के उदघाटन समारोह के दौरान सम्मानित किया जाएगा।’ इन पांच में चार भारतीय टीम के कप्तान भी रह चुके हैं। हालांकि यह पता नहीं चल पाया कि पूर्व कप्तान और वर्तमान में राष्ट्रीय कोच अनिल कुंबले को सम्मानित किये जाने वाले खिलाडि़यों की सूची में क्यों शामिल नहीं किया गया। कुंबले का भी भारत के स्वर्णिम दौर में इन पांचों के साथ समान योगदान रहा है। इस बीच डायना एडुलजी के आग्रह पर पूर्व भारतीय महिला क्रिकेटरों को एकमुश्त भुगतान किया जाएगा। उन्हें उनके आइपीएल के स्थानीय स्थलों पर मैचों के दौरान चैक सौंपे जाएंगे।

मैच फंड जारी करेगा बीसीसीआइ

नई दिल्ली। आइपीएल भुगतान व्यवस्था में बदलाव करते हुए प्रशासकों की समिति (सीओए) ने राज्य संघों को उनके पहले मैच से पूर्व मैच फंड जारी करने पर सहमति जताई। हर राज्य संघ को आइपीएल के हर मैच की मेजबानी के लिए 60 लाख रुपये मिलते हैं। इसमें से 30 लाख रुपये आइपीएल फ्रेंचाइजी मैच से पहले देती है, जबकि बीसीसीआइ अपने हिस्से की रकम लीग खत्म होने के दो सप्ताह बाद चुकाता रहा है।

सीओए ने दस राज्य संघों के अधिकारियों से मुलाकात के बाद तय किया कि बीसीसीआइ का हिस्सा भी आइपीएल सत्र की शुरुआत से पहले दिया जाएगा। दस राज्य संघों (दिल्ली कर्नाटक, मुंबई, महाराष्ट्र, बंगाल, पंजाब, उत्तर प्रदेश, हैदराबाद, सौराष्ट्र, मध्यप्रदेश) के प्रतिनिधियों ने सीओए से मुलाकात की थी। इस बैठक में विनोद राय और डायना एडुलजी मौजूद थे, जबकि रामचंद्र गुहा और विक्रम लिमये नहीं थे।

एसजीएम के लिए सीओए की इजाजत की जरूरत नहीं: राय

नई दिल्ली। प्रशासकों की समिति (सीओए) के प्रमुख विनोद राय ने गुरुवार को स्पष्ट किया कि बीसीसीआइ पदाधिकारियों को विशेष आम बैठक (एसजीएम) बुलाने के लिए उनकी इजाजत लेने की जरूरत नहीं है। विनोद राय ने कहा कि लेकिन बीसीसीआइ को हमें इसकी जानकारी देनी होगी। बीसीसीआइ पदाधिकारियों ने एससीएम नौ अप्रैल को बुलाई है।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments