इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों का ऐसा रहा फाइनल टच

0
77

देहरादून- मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने इन्वेस्टर्स समिट के तैयारियों की समीक्षा की। इसके लिए गठित उच्च अधिकार प्राप्त समिति की बैठक गुरुवार को सचिवालय में हुई। निर्देश दिए कि कार्यक्रम के लिए महाराणा प्रताप अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम के ले आउट में उत्तराखण्ड की झलक दिखनी चाहिए। यहां की संस्कृति, वेशभूषा और उत्पादों का प्रदर्शन समिट में होना चाहिए।

बैठक में बताया गया कि 07 अक्टूबर 2018 को निवेशक सम्मेलन-2018 का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे। उद्घाटन के बाद विभिन्न कंपनियों के सीईओ के साथ विचार विमर्श होगा। साउथ ब्लॉक के प्रेक्षागृह एक, दो और तीन में अलग-अलग कृषि और वानिकी, पर्यटन और आतिथ्य, फिल्म शूटिंग और मनोरंजन, आईटी और बायो टेक्नोलॉजी पर निवेशकों के साथ चर्चा होगी। सम्मेलन में बुलाये गए कंट्री पार्टनर के साथ अलग से सेशन होगा। 08 अक्टूबर 2018 को हेल्थ केयर और वैलनेस, एमएसएमई, मैन्युफैक्चरिंग, शिक्षा और कौशल विकास पर सेशन होंगे। सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री और स्पीकर के रूप में केंद्रीय सचिवों को भी आमंत्रित किया गया है। राज्य सरकार के सचिवों को सेक्टोरल सेशन के लिए सेशन को-ऑर्डिनेटर नामित किया गया है।

गौरतलब है कि उत्तराखण्ड निवेशक सम्मेलन-2018 की तैयारी के लिए 04 मिनी कॉन्क्लेव आयोजित किए गए। हरिद्वार में आयुष, हर्बल, फार्मा और सगंध पादप, टिहरी में पर्यटन और वैलनेस, नैनीताल में फिल्म शूटिंग और पर्यटन, रुद्रपुर में ऑटोमोबाइल और खाद्य प्रसंस्करण का आयोजन किया गया। इसके अलावा बेंगलुरु, हैदराबाद, अहमदाबाद, मुम्बई और नई दिल्ली में रोड शो और अम्बेडकर राउंड टेबल कांफ्रेंस किया गया।

बैठक में प्रमुख सचिव उद्योग मनीषा पंवार, सचिव अमित नेगी, सचिव आयुष आर.के.सुधांशू, सचिव ऊर्जा राधिका झा, कमिश्नर गढ़वाल शैलेश बगोली, सचिव ग्राम्य विकास पंकज कुमार पाण्डेय सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments