अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर रिहर्सल ये रहेगा रूट प्लान

0
350

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर रिहर्सल ये रहेगा रूट प्लान :International Yoga Day Fri Rehearsal
देहरादून उत्तराखंड में आगामी 21 जून को होने जा रहे इंटरनेशनल योगा दिवस की तैयारी को लेकर जहा सुरक्षा एजेंसी अलर्ट है वही सरकारी विभागों के अफसरों से लेकर बीजेपी के नेता भी इस योगा दिवस को सफल मनाये जाने के लिए जुटे हुए है एफ.आर.आई में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई बड़ी हस्तियां योगा दिवस पर मौजूद रहेगी इसको लेकर दो दिनों तक देहरादून का एफ.आर.आई में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस तक आम जनता के लिए बंद रहेगा

मंगलवार को एफ.आर.आई में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम की रिहर्सल की गई। योग दिवस पर प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार ही सुबह 7 बजे से 7ः45 बजे तक योग साधकों द्वारा सामान्य योग प्रोटोकॉल का अभ्यास किया गया। 45 मिनट तक चले योगाभ्यास में सैंकड़ों साधकों ने ग्रीवाचालन, स्कन्ध संचालन, कटि चालन, घुटना संचालन, ताड़ासन, वृक्षासन, पादहस्तासन, अर्धचक्रासन, त्रिकोणासन, भद्रासन, वज्रासन, अर्ध उष्ट्रासन, उष्ट्रासन, शशकासन, उत्तानमंडूकासन, वक्रासन, मकरासन, भुजंगासन, शलभासन, सेतुबंधासन, उत्तानपाद आसन, अर्धहलासन, पवनमुक्तासन, शवासन, कपालभाति, अनुलोम-विलोम, शीतली प्राणायाम, भ्रामरी प्राणायाम व ध्यान का अभ्यास किया। रिहर्सल में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की सभी तैयारियों को परखा गया।
इस अवसर पर आयुक्त गढ़वाल दिलीप जावलकर, जिलाधिकारी एस.ए.मुरूगेशन व पुलिस प्रशासन के अन्य आला अधिकारी उपस्थित थे।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments