#इंटरनेशनल योग दिवस पर इंडिया में बना नया विश्व रिकॉर्ड

0
122

#इंटरनेशनल योग दिवस पर इंडिया में बना नया विश्व रिकॉर्ड international yog day #इंटरनेशनल योग दिवस पर इंडिया में बना नया विश्व रिकॉर्डलखनऊ इंटरनेशनल योग दिवस को लेकर इंडिया में खासा क्रेज़ देखा गया एक साथ करोड़ो भारतीय योग करते नज़र आये इंडिया में एक साथ इतने लोगो के कभी भी योग नहीं किया है इंटरनेशनल योग दिवस को लेकर भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी उत्तरा प्रदेश के लखनऊ पहुंचे जहा उन्होंने योग दिवस को सफल बनाये जाने के साथ साथ करीब 45 मिनट तक योगाभ्यास किया। इस दौरान पीएम ने 25 आसन किये।

लखनऊ में प्रधानमंत्री मोदी ने आम जनता के साथ रमाबाई मैदान में योग खत्म कर लिया है। अब वो कुछ ही देर में लखनऊ स्थित अमौसी एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे। पीएम मोदी ने करीब 45 मिनट तक योगाभ्यास किया। इस दौरान पीएम ने 25 आसन किये। पीएम मोदी के अलावा राज्यपाल राम नाईक, सीएम योगी, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और केशव मौर्या भी मौजूद रहे।

बुधवार को सुबह से ही बारिश शुरू हो गई जिसके चलते सैकड़ों लोग आयोजन स्थल से वापस लौट गए। लेकिन इसके बावजूद हजारों की संख्या में रमाबाई अंबेडकर मैदान पर लोग पहुंचे। उनके हौसलों को बारिश नहीं झुका पाई। योग साधना में डूबे मोदी योगी के साथ साथ इंडिया में योग दिवस को लेकर सरकारी विभागों में भी इंटरनेशनल योग दिवस पर योग किया है।

इंडिया में योग को लेकर बाबा रामदेव गुजरात में योग करते नज़र आये है अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस के मौके पर दुनियाभर में लोग योग कर रहे हैं। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह, योग गुरु बाबा रामदेव के साथ अहमदाबाद में योग करते नजर आए। बाबा रामदेव ने दावा किया कि यहां पर सर्वाधिक लोग एक साथ योग कर रहे हैं, यह एक विश्व रिकॉर्ड है।

वही उत्तराखंड सहित भाजपा की सरकार वाले राज्यों में इंटरनेशनल योग दिवस का खासा उत्साह देखा गया है इन राज्यों में योग को लेकर तैयारी पूर्व से ही की गयी थी इंडिया में एक अनुमान के अनुसार 3 करोड़ योग ट्रेनर योग अभ्यास करवाते नज़र आये है जब इंडिया में करीब पांच करोड़ योग ट्रेनर की जरुरत थी।

Bhadas 4 India देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल की हिंदी वेबसाइट है। भड़ास फॉर इंडिया.कॉम में हमें आपकी राय और सुझावों की जरुरत हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें bhadas4india@gmail.com पर भेज सकते हैं या हमारे व्हाटसप नंबर 9837261570 पर भी संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज Bhadas4india भी फॉलो कर सकते हैं।

Comments

comments